आधे शहर में जलापूर्ति रहेगी बाधित

अन्टाघर चौराहा नयापुरा पर प्रस्तावित अन्डरपास निर्माण कार्य के चलते पानी की 1300 मि.मी व्यास की पाइप लाईन का 450 एम एम मोटी लाइन से इन्टर कनेक्शन किया जाएगा।

 

By: Hemant Sharma

Published: 22 Jun 2020, 10:29 PM IST

कोटा.अन्टाघर चौराहा नयापुरा पर प्रस्तावित अन्डरपास निर्माण कार्य के चलते पानी की 1300 मि.मी व्यास की पाइप लाईन का 450 एम एम मोटी लाइन से इन्टर कनेक्शन किया जाएगा। इससे 23 जून को मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक सकतपुरा स्थित 130 एमएलडी जल शोधन केन्द्र से जलापूर्ति बन्द रखी जाएगी।

यह क्षेत्र रहेंगे प्रभावित

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के अधिशाषी अभियन्ता भारतभूषण मिगलानी ने बताया कि इस कारण नयापुरा, सिविल लाइन्स, लाडपुरा, खाईरोड, खण्ड गांवडी, दोस्तपुरा, आर्मी क्षेत्र, खेड़ली फाटक, मालारोड, जनकपुरी, गुरूद्वारा रोड, भीमगंजमण्डी, डडवाडा, सम्पूर्ण स्टेशन क्षेत्र, कैलाशपुरी जोन, भदाना जोन,कालातालाब जोन, सोगरिया जोन, आकाशवाणी कॉलोनी, सरस्वती कॉलोनी, पुलिस लाईन रोड की समस्त कॉलोनियां, आरकेनगर, शिव नगर, बोरखेडा जोन, बारां रोड, नया नोहरा जोन, चन्द्रेसल जोन, रोटेदा, रायपुरा जोन क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं हो सकेगी।

शाम के समय जलापूर्ति बाधित रहने की संभावना है। मिगलानी ने बताया कि पानी संबधित परेशानी से बचने के लिए सुबह की सप्लाई के समय ही आवश्यक मात्रा में पेयजल संग्रहण कर लें।

इधर फूटी पाइप लाइन

बोराबांस मंडाना पेयजल योजना की मुख्य पाइपलाइन केक्षतिग्रस्त होने से मंगलवार 23 जून को योजना से जुड़े ग्रामीण इलाकों में जलापूर्ति बाधित रहेगी। विभाग के सहायक अभियंता हेमंत सनाढ्य ने बताया कि पाइपलाइन मरम्म्त का कार्य लगभग पूर्ण कर लिया गया है, लेकिन फिर भी बोराबास, दरा, दोबड़ा व डोल्या व इनके आसपास के गांवों में जलापूर्ति बाधित रह सकती है।

उन्होंने बताया कि किसी भारी वाहन की चपेट में आने से योजना की 350 एम एम की मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। सूचना पर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इसकी मरम्मत का कार्य किया गया। करीब साढ़े पांच मीटर पाइप लाइन को बदला गया।

Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned