scriptकोटा जंक्शन पर अब 20 रुपए में मिलेगा प्लेटफार्म टिकट | Platform ticket will now be available for Rs 20 at Kota Junction | Patrika News
कोटा

कोटा जंक्शन पर अब 20 रुपए में मिलेगा प्लेटफार्म टिकट

पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल ने कोरोनाकाल में बढ़ाई गई दरें फिर से कम कर दी हैं। अब 9 स्टेशनों पर 50 रुपए की जगह 20 रुपए में मिलेगा प्लेटफार्म टिकट और अन्य 78 स्टेशनों पर पुरानी दर लागू की गई है।

कोटाSep 20, 2021 / 07:32 pm

Jaggo Singh Dhaker

kota_jan.jpg
कोटा. कोटा रेल मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफार्म की दरें घटा दी गई हैं। कोरोना संक्रमण के समय कोटा सहित कई स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर 50 रुपए प्रति व्यक्ति कर दी गई थी। अब मंडल के 9 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दरें घटाकर 50 रुपए के स्थान पर सोमवार से 20 रुपए कर दी। इसके साथ ही 78 अन्य स्टेशनों पर भी प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए में मिलेगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि कोटा मंडल के बूंदी, शामगढ़, भवानीमंडी, रामगंजमंडी, कोटा जंक्शन, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, हिंडौनसिटी और भरतपुर रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए के स्थान पर 20 रुपए में मिलेगा। इसके अलावा मंडल के बाकी के लगभग 78 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट सामान्य दरों पर अर्थात 10 रुपए में मिलेगा। कोरोना का असर कम होने के कारण धीरे-धीरे यात्री गाडिय़ों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं प्लेटफार्म टिकट की दरें कम करने की मांग लम्बे समय से चल रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो