scriptहम्माल और कंडेक्टर के महंगे शौक, करते हैं संगीन अपराध और फंस जाते हैं रिश्तेदार, पुलिस ने किया खुलासा | Police arrests Robbers at kota | Patrika News

हम्माल और कंडेक्टर के महंगे शौक, करते हैं संगीन अपराध और फंस जाते हैं रिश्तेदार, पुलिस ने किया खुलासा

locationकोटाPublished: Jan 15, 2018 10:48:22 am

Submitted by:

​Zuber Khan

पुलिस गिरफ्त में आए लुटेरे वारदात को अंजाम देने के लिए रिश्तेदारों व परिचितों की पावर बाइक का इस्तेमाल करते थे।

theft
कोटा . जिले में चोरी व लूट की वारदातों पर अंकुश लगाने व पुरानी वारदातों को खोलने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसके तहत बोरखेड़ा पुलिस ने चोरी, चेन स्नेचिंग व लूट की कई वारदातों का खुलाया किया है। पकड़े गए लूटरे अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए रिश्तेदारों की बाइक से वारदात को अंजाम देते हैं। इनकी हरकतों से रिश्तेदार व परिचितों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

घर से स्कूटर लेकर निकला युवक की बीच रास्ते में नाक काटी, खून बहता देख ठहर गया कोटा



शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया ने बताया कि टीम बनाकर तकनीकी अनुसंधान किया गया। इसमें इमरान खान निवासी छावनी की भूमिका संदिग्ध पाई गई। इमरान से गहन पूछताछ की गई। उसने सलीम के साथ मिलकर कोटा शहर में लूट एवं चोरी की कई वारदात करना स्वीकार किया। पुलिस ने इमरान को गिरफ्तार कर लिया। वहीं छावनी निवासी सलीम इस समय कोटा जेल में बंद है। सलीम को जेल से लाकर अनुसंधान किया जाएगा। दोनों आरोपितों ने अपने शौक व पैसों की जरूरतों को पूरा करने के लिए करीब आधा दर्जन वारदातों को बोरखेड़ा, नयापुरा व गुमानपुरा क्षेत्रों में अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें

जंक्शन पर खड़े होकर मत कीजिए ट्रेन का इंतजार, अब खुद देखिए कहां तक पहुंची आपकी ट्रेन, जगह मिलेगी या नहीं, एप लॉन्च


परिचितों की बाइक से करते थे वारदात
थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित परिचितों की पावर बाइक ले जाते। भीड़ वाले स्थानों पर महिलाओं की रैकी करते हुए उनकी गाड़ी रुकने या धीरे होने पर वारदात को अंजाम देते थे। वारदात के बाद परिचितों की गाड़ी सौंप देते थे। इमरान हम्माली करता है, जबकि सलीम कंटेक्टर है।
गौरतलब है कि गत दिनों से शहर में चोरी, लूट व चेन छीनने की वारदातें बढऩे से लोगों में पुलिस के प्रति नाराजगी थी। दिनदाहड़े चोर मकानों में घुसकर वारदातों को अंजाम देते और लाखों के जेवर चुरा ले जाते थे। पुलिस ने बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो