scriptपुलिस का घरभेदी निकला कांस्टेबल,सटोरियों से मिलिभगत कर देता था सूचना…एसपी ने किया सस्पेंड | police constable suspended for helping criminal escape rajasthan news | Patrika News

पुलिस का घरभेदी निकला कांस्टेबल,सटोरियों से मिलिभगत कर देता था सूचना…एसपी ने किया सस्पेंड

locationकोटाPublished: Jul 04, 2019 08:07:34 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

kota news – सटोरियों से मिलीभगत व सूचना लीक करने का मामला सटोरियों से मिलीभगत व सूचना लीक करने का मामला

police constable suspended for helping criminal escape rajasthan news

पुलिस का घरभेदी निकला कांस्टेबल,सटोरियों से मिलिभगत कर देता था सूचना…एसपी ने किया सस्पेंड


कोटा. पुलिस अधीक्षक कोटा शहर में गुरुवार को विज्ञान नगर थाने में तैनात कांस्टेबल लालचंद को सटोरियों से मिलीभगत करने व पुलिस की सूचनाएं लीक करने के मामले में गुरुवार को निलम्बित कर दिया।

…तो यहाँ भी तस्करो तक पहुंची चन्दन की खुशबु, शिवपुरी धाम से तीन पेड़ चोरी
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि विज्ञान नगर में तैनात कांस्टेबल लालचंद के खिलाफ पुलिस कार्रवाइयों की सूचनाएं सटोरियों को लीक कर खाईवाल व सटोरियों को मौके से भगाने व सटोरियों से मिलीभगत करने की सूचना मिली थी। इस पर कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया।
मिर्ची उड़ेल कर लूटना चाहते थे पेट्रोल पंप, पुलिस ने पहले ही दबोच लिया, हथियार बरामद

नोट दोगुने करने के नाम पर एक जने से 50 हजार रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को दो जनों को गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी विजय शंकर शर्मा ने बताया कि सांगोद निवासी भवानी शंकर ने पुलिस में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि कि उसके मित्र मुकेश ने उसे बताया कि डीसीएम के निकट सर्वोदय स्कूल के पास रहने वाला दिलखुश बेहद सफाई से नोट बनाता है, जो देखने में हूबहू असली लगते हैं तथा बाजार में चलते हैं।
इसके बाद मुकेश 1 जून 2019 को भवानीशंकर को दिलकुश के पास ले गया। उसने हाथ की सफाई दिखाते हुए 500 का असली नोट नकली बताते हुए काले कैमिकल में डाल दिया। इसके बाद वह नोट भवानीशंकर को दे दिया। वह नोट बाजार में चल गया। इसके बाद आरोपी ने भवानीशंकर को 50 हजार रुपए लेकर 3 जून 19 को डीसीएम इंदिरा गांधी नगर में बुलाया।
वहां पहुंचने पर भवानीशंकर ने एक अखबार में लपेट कर डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट दे दिए तथा काला कैमिकल दिया। कहा कि इन नोटों को कैमिकल में डालना असली हो जाएंगे। भवानीशंकर ने वह नकली नोट कैमिकल में डाले तो वह गल गए। वह कागज के टुकड़े निकले। शिकायत करने पर आरोपियों ने भवानीशंकर से कहा कि तुम और रुपए लेकर आओ, तो दोबारा नोट बना कर देंगे।
3 जुलाई को परिवादी भवानी शंकर ने पुलिस को बताया कि नोट लेने के लिए सर्वोदय स्कूल के सामने बुला रहे हैं। इस पर उद्योग नगर थाने से एसआई कमल सिंह, बहादुर सिंह, मूलचंद विजय व राम अवतार की टीम गठित की। टीम ने आरोपियों को पकडऩे के लिए अभय कमांड सेंटर की मदद ली।
टीम ने मौके पर पहुंचे कर झालावाड़ राड़ी के बालाजी निवासी राजेश उर्फ जावेद खान व कनवास थाने के गांव हिंगोनिया निवासी हाल मुकाम प्रेमनगर दिलखुश उर्फ सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नोट के आकार में कटे कागज के बंडल व कास्टिक सोडा बरामद किया। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो