दरवाजों के कुंदे तोड़ चुरा ले गए सोने व चांदी के आभूषण

गणेश नगर स्थित सूने मकान के दरवाजों के कुंदे उखाड़कर अज्ञात व्यक्ति नकदी व जेवरात चुराकर ले गए। वारदात के समय मकान मालिक गंगापुर सिटी के पास स्थित गांव में रिश्तेदार के पास गया था। पीछे से आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।

DILIP VANVANI

December, 0410:24 AM

रावतभाटा. गणेश नगर स्थित सूने मकान के दरवाजों के कुंदे उखाड़कर अज्ञात व्यक्ति नकदी व जेवरात चुराकर ले गए। वारदात के समय मकान मालिक गंगापुर सिटी के पास स्थित गांव में रिश्तेदार के पास गया था। पीछे से आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया।

Read more: शवयात्रा से लौटने के बाद तुरंत क्यों नहाना चाहिए
मकान मालिक गणेशनगर निवासी मोहरसिंह ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में लिखाया है कि वह 1 दिसम्बर को सुबह 10 बजे रिश्तेदार के पास गांव गया था। पीछे से अज्ञात व्यक्ति मैन गेट का कुंदा उखाड़कर अन्दर घुसे। झाली वाले व दूसरे गेट का कुंदा उखाड़ कर अन्दर गए। वहां रखी दोनों अलमारी के सारे सामान को बिखेर दिया। अलमारी का लॉकर तोड़कर अन्दर नकदी व जेवरात चुरा लिया। चोरों ने अटैचियों को भी खंगाला, लेकिन उन्हें अटैचियों से कुछ नहीं मिला। मकान मालिक सोमवार रात करीब 10 बजे घर पहुंचा तो मैन गेट का ताला टूटा हुआ था। अलमारी में रखी नकदी व जेवरात गायब थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने वारदात स्थित का मौका मुआयना किया।

Read more: महाराष्ट्र का बदला मध्यप्रदेश में, शिवराज बोले, एमपी में पलटेगी सरकार
यह हुआ सामान चोरी
सोने की दो अंगूठियां, एक जोड़ी कान के झुमके, एक जोड़ी कान के टॉप्स, सोने का मंगलसूत्र, सोने की एक लेडिस अंगूठी व 18 हजार नकद चुराकर ले गए। चांदी के बर्तनों में चांदी का एक थाल, कटोरी, गिलास, चांदी का नारियल, चम्मच व एक गाय चुराकर ले गए।
मकान मालिक हो गई अचेत
मोहरसिंह की पत्नी ने घर में बिखरा सामान व अलमारी से जेवरात गायब देखे तो उसके बेहोश हो गई। मोहरसिंह पत्नी को अस्पताल लेकर गए। रात करीब डेढ बजे घर पहुंचे। मोहरसिंह ने बताया कि चोरों ने जिस कमरे रखी अलमारी से जेवरात व नकदी चुराई। उसके पास वाले कमरे में उसकी छोटीे बहु का सामान रखा है। वह अपने पति के साथ कोटा है लेकिन चोरों ने उस कमरे के गेट को हाथ तक नहीं लगाया।
पहले भी हो चुकी कई वारदातें
रावतभाटा व भैंसरोडगढ़ क्षेत्र में सूने मकानों व मन्दिरों में चोरी की वारदात पहले भी कई बार हो चुकी है। आमजन ने रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है।
शिव कॉलोनी में महिलाओं को समूह पर लोन देने वाली कंपनी की ब्रांच का अज्ञात व्यक्तियों ने ताला तोड़ा। यहां से लेपटॉप, 5 टेबलेट व 64 हजार 98 रुपए चुराकर ले गए। भैंसरोडढ़ थाना क्षेत्र के तम्बोलिया गांव में 10 नवम्बर की रात्रि को देवनारायण मन्दिर के मुख्य द्वार के पास दानपेटी तोड़कर अज्ञात व्यक्ति नकदी निकालकर फरार हो गया। भैंसरोडगढ़ थाना क्षेत्र के खुमाणगंज गांव में 21 नवम्बर की रात चोर आधा दर्जन घरों में घुसे। रावतभाटा के न्यू मार्केट स्थित मकान के ताले तोड़कर नकदी व जेवरात चुराकर ले गए। यहां से 1 सोने की चेन, 2 मंगलसूत्र, 250 ग्राम का चंादी का सिक्का, 25 चांदी के अन्य सिक्के, दो जोड़ी चांदी की पायजेब, 67 हजार रुपए नकद चुराकर ले गए। पुराना बाजार इलाके में स्थित सुविधीनाथ मन्दिर के चेनल गेट व मुख्य गेट का ताला तोड़ा। यहां से दानपात्र चुराकर ले गए। दान पात्र में करीब 10 से 15 हजार रुपए होने की संभावना है।

Dilip Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned