scriptयहां कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर कर रहे ड्यूटी | Police Post in Jarjar Bhawan | Patrika News

यहां कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर कर रहे ड्यूटी

locationकोटाPublished: Jun 25, 2019 08:53:21 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में सब्जीमंडी स्थित पुलिस चौकी का भवन जर्जन हालत में है। यहां पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं। छत गिरने से कभी बड़ा हादसा हो सकता है। बरसात के दिनों में हालात और भी विकट हो जाते है।

kota

सब्जीमंडी स्थित रामपुरा कोतवाली थाने की चौकी

कोटा. रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में सब्जीमंडी स्थित पुलिस चौकी का भवन जर्जन हालत में है। यहां पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं। छत गिरने से कभी बड़ा हादसा हो सकता है। बरसात के दिनों में हालात और भी विकट हो जाते है।
न्यू क्लॉथ मार्केट के पीछे स्वर्ण रजत मार्केट के पास कई वर्षों से दो कमरों में पुलिस चौकी संचालित हो रही है। आगे के कमरे में कार्यालय व पीछे वाले कमरे में सामान सहित पलंग लगे हैं। दोनों ही कमरों की जर्जर हालत के बीच पुलिस के जवान ड्यूटी दे रहे हैं।
दिखाई दे रहे हैं आरसीसी के तार
भवन के दोनों कमरों की छत का प्लास्टर गिर चुका है। सबसे ज्यादा पीछे वाले कमरे के हालात बुरे हैं। इसमें तारों का जाल बाहर निकल आया। कुछ तार तो टूटकर नीचे लटक रहे हैं। छत का एक खंभा पूरी तरह जर्जर हो चुका है। बाहर वाले कमरे में छत की आरसीसी के तार पूरी तरह बाहर निकल आए हैं। प्लास्टर गिरता ही रहता है।
पश्चिम बंगाल से तस्कर लाते है सुंदर महिलाएं, कोटा में कराते है उनसे वेश्यावृत्ति, पुलिस ने किया भंडाफोड़,चार महिलाए गिरफ्तार..

बरसात में हालात और भी खराब
पुुलिसकर्मियों ने बताया कि बरसात के दिनों में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है। दोनों कमरों की छतों से पानी टपकता रहता है। कुर्सी पर भी छाता लगाकर बैठना पड़ता है। चौकी का भवन जमीन के लेवल के बराबर होने की वजह से कई बार तो घुटनों के नीचे तक पानी भर जाता है, साथ ही कीचड़ होने से परेशानी उठानी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो