त्योहारी सीजन: अमृत के नाम पर बेचा जहर तो पुलिस ने छापा मार बरपाया कहर

abhishek jain

Publish: Oct, 13 2017 08:16:22 (IST)

Kota, Rajasthan, India
त्योहारी सीजन: अमृत के नाम पर बेचा जहर तो पुलिस ने छापा मार बरपाया कहर

बारां. बारां जिले में नकली घी की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। इसका खुलासा शुक्रवार को बारां व नाहरगढ़ में हुई अलग-अलग कार्रवाईयों से हुआ है।

बारां. बारां जिले में नकली घी की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। इसका
खुलासा शुक्रवार को बारां व नाहरगढ़ में हुई अलग-अलग कार्रवाईयों से हुआ है। बारां में पुलिस ने न्यू नाकोड़ा कॉलोनी स्थित एक घर में दबिश दी, यहां सरस व पारस कंपनियों के नाम से नकली घी बेचने का खुलासा हुआ। मौकेे पर सरस व पारस ब्रांड के कार्टूनों में भरा नकली घी भरा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सूचना दी।

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश रामचंदानी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौके पर डालडा व सोयाबीन का तेल एवं सेंट मिला। आरोपित हरीश राठौर ने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि कि बड़ी मात्रा में उसने सरस व पारस कंपनियों के डुप्लीकेट डिब्बे दिल्ली से मंगवाए थे। उक्त सामग्री से वह घी बनाकर नामी कंपनियों के पैकेट में भरकर बेचता है। मौके पर कच्चा व पक्का माल नष्ट करवा दिया गया।

 

Read More: इधर बाप ने बेटी का कुल्हाड़ी से सिर फोड़ा, उधर धारधार हथियार से दुकानदार पर हमला बोला

 

बारां में उक्त घर पर पुलिस ने छापा मारा लेकिन पुलिस में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ न ही कोई गिरफ्तारी जबकि इससे अलग नाहरगढ़ पुलिस ने ऐसी ही कार्रवाई में 120 किलो नकली घी जब्त किया व पांच जनों को भी गिरफ्तार किया।

 

Read More: पुलिस के साथ खड़े हुए गृह मंत्री कटारिया तो ऐसे भागे कोटा के जनप्रतिनिधि

 

एक ही तरह के दो मामलों में पुलिस की अलग-अलग भूमिका को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। बारां कोतवाली के द्वितीय थानाधिकारी अब्दुल मजीद ने कहा कि उच्चाधिकारियों के जैसे निर्देश मिले, वैसे ही किया गया है। मामला खाद्य सुरक्षा अधिकारी के क्षेत्राधिकार का है। इस मामले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रामचंदानी का कहना है कि मौके पर कच्चा-पक्का मामल नष्ट करा दिया गया क्योंकि वह कोई काम का नहीं था। उन्होंने कहा कि सेम्पल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned