हवाई फायर की जांच में जुटी पुलिस

shailendra tiwari

Publish: Sep, 12 2018 08:10:55 PM (IST)

Kota, Rajasthan, India
1/2

 

कोटा। राजकीय कला महाविद्यालय के अध्यक्ष पर रवि गुर्जर के निर्वाचित होने के बाद मंगलवार को निकाले गए विजय जुलूस में हुए हवाई फायर के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जुलूस के दौरान कोटड़ी चौराहे के पास पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सचिन चौधरी ने जीत के जश्न में हवाई फायर किया था। घटनाक्रम में अनुसर विजय गुर्जर नाग-नागिन मंदिर में दर्शन करने गया तभी जुलूस में शामिल मनीष चौधरी ने हवाई फायर किया।

जेडीबी कॉलेज में हाई वोल्टेज ड्रामा

कोटा. छात्र संघ चुनाव में जेडीबी आट्र्स कॉलेज में निर्दलीय प्रत्याशी और पैनल की जीत के बाद उपजा विवाद बुधवार को भी जारी रहा। एबीवीपी की पराजित प्रत्याशी हिना राठौर (जेडीबी आट्र्स), निर्दलीय प्रत्याशी शिवानी सेन (जेडीबी साइंस), विजय लक्ष्मी गोचर कॉलेज प्रशासन पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए समर्थकों के साथ कॉलेज के बाहर धरने पर बैठ गई। पुलिस के सामने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हिना राठौर समर्थकों ने कैंपस गेट से नवनिर्वाचित अध्यक्ष टीना सुवालका (जेडीबी साइंस)व हनी शर्मा (जेडीबी आट्र्स)को अंदर घुसने नहीं दिया। इस बीच हनी शर्मा समर्थकों व हिना में हाथापाई हो गई। पुलिस ने उनको छुड़ाया। उसके बाद सभी समर्थक दोनों नवनिर्वाचित अध्यक्षों की गाड़ी के सामने आ गई। पुलिस और हिना राठौर समर्थकों में नोकझोंक होती रही। महिला पुलिसकर्मियों की समझाइश का दौर भी चला, लेकिन हिना समर्थक छात्राएं नहीं मानी। इस बीच हनी शर्मा कार में बैठकर कॉलेज जाने लगी तो छात्राओं ने उसे रोक लिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्राओं को वहां से हटाया, फि र भी हिना राठौर समर्थक छात्राएं नहीं मानी और उन्होंने दौड़ते हनी शर्मा की गाड़ी का पीछा किया। हिना राठौर समर्थक छात्राएं आगे-आगे और पुलिस उनके पीछे-पीछे दौड़ती रही। हनी शर्मा को कार उतरने पर रोकने लगी। इस पर पुलिस ने हिना को पकड़ बैठा लिया, उसके बाद मामला शांत हुआ। उधर, चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए शिवानी सेन व उसके समर्थक कलक्ट्री के सामने धरने पर बैठ गई। जिला कलक्टर गौरव गोयल को ज्ञापन दिया।

पुलिस ने छात्रों को दौड़ाया
जेडीबी कॉलेज में टीना सुवालका के जुलूस के दौरान कुछ युवा समर्थक व छात्र भी एकत्र हो गए थे। पुलिस ने छात्रों को दौड़ाकर खदेड़ा। कुछ छात्रों को पुलिस ने हाथों व लातों से बाहर निकाला।


दो बार हुई थी री-काउंटिंग
गौरतलब है कि एबीवीपी प्रत्याशी हिना राठौर (जेडीबी आट्र्स)को छात्रसंघ चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था। निर्दलीय प्रत्याशी हनी शर्मा ने 16 मतों के अंतर से चुनाव जीता था। मंगलवार ही आट्र्स कॉलेज की दोनों पराजित प्रत्याशियों हिना राठौर और विजय लक्ष्मी गुर्जर ने चुनाव परिणामों का विरोध किया था। इसके बाद कॉलेज प्रशासन द्वारा दो बार री-काउंटिंग की गई, हर बार हनी शर्मा का जीत का अंतर बढ़ता गया।

कुर्सी पर नहीं बैठने देंगे

कॉलेज के अंदर मतगणना के दौरान मतपेटियां टूटी हुई थी। हमारे सामने सील नहीं थी। हमसे हस्ताक्षर जरूर कराए हैं, लेकिन वोटिंग सही नहीं हुई है। फर्जी वोट डाले गए हैं। हमे धमकियां मिल रही है। चुनाव रद्द होने चाहिएं। हम कोर्ट भी जाएंगे और छात्रसंघ अध्यक्ष को कुर्सी पर नहीं बैठने देंगे।

हिना राठौर, एबीवीपी प्रत्याशी

मतगणना निष्पक्ष
मतगणना पूरी तरह से निष्पक्ष हुई है। अधिकारियों ने मतगणना से पहले मतपेटियों की सील दिखाई। हमारे हस्ताक्षर के बाद ही पेटियां खोली गई। फिर वोटों की गिनती हुई। अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

हनी शर्मा, नवनिर्वाचित छात्रसंघ अध्यक्ष, जेडीबी कॉलेज

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned