scriptजज्बा: शादी के बाद बेटी की विदाई छोड़ पोस्टमार्टम करने मुर्दाघर पहुंचा पिता, फिर लौटकर लाडो को किया विदा | Postmortem of dead body after daughter's marriage in Rawatbhata kota | Patrika News

जज्बा: शादी के बाद बेटी की विदाई छोड़ पोस्टमार्टम करने मुर्दाघर पहुंचा पिता, फिर लौटकर लाडो को किया विदा

locationकोटाPublished: Dec 12, 2019 05:00:30 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

रावतभाटा के परमाणु बिजलीघर अस्पताल में पोस्टमार्टम सहायक के पद पर नियुक्त कर्मचारी ने बेटी की विदाई बीच में छोड़ मुर्दाघर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम किया।

Post-mortem after marriage

जज्बा: शादी के बाद बेटी की विदाई छोड़ पोस्टमार्टम करने मुर्दाघर पहुंचा पिता, फिर लौटकर लाडो को किया विदा

रावतभाटा. थाना क्षेत्र में मानवीय संवेदना का एक अनूठा मामला देखने को मिला, जिसमें एक संविदा कर्मचारी ने अपनी बेटी के विवाह के दौरान विदाई समारोह छोड़कर एक मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया। जानकारी के अनुसार बुधवार अलसुबह परमाणु बिजलीघर के कर्मचारी दिनेश खत्री ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी के फंदे पर लटककर खुदकुशी कर ली थी। परिजनों की अनुपस्थिति में पुलिस ने मृतक के शव को परमाणु बिजलीघर की मोर्चरी में रखवा दिया था।
यह भी पढ़ें

कोटा गवर्नमेंट कॉलेज में छात्रों ने किया बवाल, टेबल-कुर्सियां फेंकी, ABVP और NSUI में तनातनी, पुलिस-आरएसी तैनात

गुरुवार सुबह परिजनों के पहुंचने पर मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सहायक के रूप में काम कर रहे रमेश चौहान के घर पहुंचे। जहां उनकी पुत्री के विवाह होने के पश्चात विदाई समारोह चल रहा था। चूंकि मृतक के शव को रखे 24 घंटे बीत चुके थे। और परिजन शव को पोस्टमार्टम के बाद अपने पैतृक गांव ले जाना चाहते थे। उन्होंने सहायक रमेश चौहान से शीघ्र ही पोस्टमार्टम करने का आग्रह किया तो सहायक रमेश चौहान अपनी पुत्री के विदाई समारोह को छोड़कर वैवाहिक परिधान में परमाणु बिजलीघर की मोर्चरी पहुंचे और पहले मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया।
यह भी पढ़ें

कलयुगी बेटे ने बुजुर्ग बाप पर जमकर बरसाए लट्‌ठ, सिर व हाथ पर किया ताबड़तोड़ वार, बड़े भाई का दबाया गला

पोस्टमार्टम के दौरान रमेश चौहान की आंखों में पुत्री की विदाई का गम के आंसू साफ देखे जा सकते थे। रमेश ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करने के बाद दोबारा विदाई समारोह में पहुंचकर अपनी पुत्री को विदाई दी। उनके इस जज्बे को देखकर हर कोई उनकी तारीफ करें बिना नहीं रह पा रहा है।
पोस्टमाटर्म सहायक रमेश चौहान की पुत्री की बारात बुधवार को आई थी। गुरुवार सुबह बारात लौटते वक्त बेटी को विदाई दी जा रही थी। इतने में फंदे से लटककर सुसाइड वाले मामले में मृतक के परिजन पोस्टमार्टम के लिए उन्हें लेने आ गए और साथ चलने का आग्रह किया। इस पर रमेश ने डयूटी को प्राथमिकता देते हुए पहले पोस्टमार्टम किया, फिर वापस आकर अपनी पुत्री को विदाई दी।
-डॉ अनिल जाटव, सीएचसी प्रभारी, रावतभाटा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो