scriptबिजली कंपनी कर रही स्थानीय युवाओं पर भरोसा, इन्हीं में से चुनेगी इंजीनियर | power company is trusting local youth, engineers will choose from them | Patrika News

बिजली कंपनी कर रही स्थानीय युवाओं पर भरोसा, इन्हीं में से चुनेगी इंजीनियर

locationकोटाPublished: Mar 11, 2020 09:44:10 pm

Submitted by:

mukesh gour

कैंपस प्लेसमेंट कर अभियंताओं का चयन करने में जुटी कंपनी

बिजली कंपनी कर रही स्थानीय युवाओं पर भरोसा, इन्हीं में से चुनेगी इंजीनियर

बिजली कंपनी कर रही स्थानीय युवाओं पर भरोसा, इन्हीं में से चुनेगी इंजीनियर

कोटा. सीईएससी राजस्थान की तीनों कम्पनियां केईडीएल, बीकेईएसएल व बीईएसएल कोटा, बीकानेर व भरतपुर में विद्युत सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए स्थानीय युवाओं को रोजगार देने में जुटी है। पिछले साल की तरह इस बार भी कंपनी स्थानीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में कैंपस प्लेसमेंट कर अभियंताओं का चयन करने में जुट गई है।
read also : होली पर मस्तानों की टोलियों ने मचाया धमाल …देखिए तस्वीरें

महाप्रबंधक एचआर अरूणाभ साहा ने बताया कि सीईएससी राजस्थान ने स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने का फैसला किया है। कम्पनी ने 2018-19 में कोटा इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों की भर्ती की थी। इन लोगों के बेहतर कार्य प्रदर्शन को देखते हुए कम्पनी ने फैसला किया कि कोटा व राजस्थान के युवाओं को और ज्यादा मौका दिया जाए। इसी सिलसिले में 2019-20 में भी कम्पनी कोटा, जोधपुर और भरतपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से इस साल पास होने वाले उन छात्र-छात्राओं को मौका दिया जा रहा है, जिनके 60 प्रतिशत अंक आए हैं। साहा ने बताया कि सीईएससी राजस्थान पहली बार कोटा डिप्लोमा इंजीनियरिंग कॉलेज से इस साल इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा पास होने वाले युवाओं को भी रोजगार का मौका देने जा रही है। इस सम्बंध में आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं की लिखित परीक्षा हो चुकी है। इंटरव्यू के बाद चयनित युवाओं को सीईएससी की विभिन्न कम्पनियों में नियुक्त किया जाएगा।
read also : यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल बोले- राजस्थान में कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं

उन्होंने बताया कि इस साल चयनित होने वाले युवाओं को कोलकाता व अन्य स्थानों पर भेजकर अत्याधुनिक तकनीक व वितरण प्रणाली का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे वे अपने कार्य में पूरी तरह से दक्ष हो सकें। साहा ने बताया कि सीईएससी राजस्थान की कोटा, बीकानेर व भरतपुर में बिजली आपूर्ति कर रही कम्पनियों में 50 प्रतिशत से अधिक स्थायी-अस्थायी कर्मचारी-अधिकारी राजस्थान के ही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो