scriptकोटा के प्रकाश बने चंबल पैंथर, जयपुर के विजय भारद्वाज चंबल महाबली | prakash from kota won chambal panther title | Patrika News

कोटा के प्रकाश बने चंबल पैंथर, जयपुर के विजय भारद्वाज चंबल महाबली

locationकोटाPublished: Oct 16, 2019 11:46:25 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

अखिल भारतीय चंबल वूशु टाइटल कप प्रतियोगिता
 

कोटा के प्रकाश बने चंबल पैंथर, जयपुर के विजय भारद्वाज चंबल महाबली

कोटा के प्रकाश बने चंबल पैंथर, जयपुर के विजय भारद्वाज चंबल महाबली

कोटा. दशहरा मेले के तहत श्रीराम रंगमंच मैदान में आयोजित दो दिवसीय तृतीय अखिल भारतीय चंबल वूशु टाइटल कप का बुधवार को सेमी फाइनल व फ ाइनल में कड़े मुकाबले हुए। शाम को समापन समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। 90 किलो भार वर्ग के चंबल महाबली टाइटल में जयपुर के विजय भारद्वाज प्रथम, उदयपुर के शैन अब्राहिम द्वितीय व चंडीगढ़ के मनिक व जम्मू कश्मीर के दलेलसिंह तृतीय स्थान पर रहे।
पुरुष वर्ग के 50 किलो भार वर्ग में कोटा के प्रकाश ने भरतपुर के अमन को हराकर चंबल पैंथर में गोल्ड का खिताब जीता। उप विजेता रहे अमन को सिल्वर मैडल से नवाजा गया। इसमें जम्मू कश्मीर के आरीफ अहमद व हरियाणा के परवीन कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 60 किलो भार वर्ग के चंबल टाइगर में एयरफोर्स के अरुण नागर प्रथम, गुजरात के अमन द्वितीय, जम्मू कश्मीर के कंचन कुमार व जयपुर के राहुल तृतीय स्थान पर रहे।
70 किलो भार वर्ग के चंबल फ ाइटर्स में इंटरनेशनल खिलाड़ी दिल्ली के नरेंद्र प्रथम, पंजाब के गुरुलाल सिंह द्वितीय, जयपुर के शुभम व यूपी के राहुल तृतीय स्थान पर रहे। 80 किलो भार वर्ग के चंबल राइनों टाइटल में यूपी के अभिषेक प्रथम, हरियाणा के रोहित द्वितीय, जयपुर के पवन व गुजरात के नवीन तीसरे स्थान पर रहे।
निकिता बनी चंबल योद्धा
महिला वर्ग में 50 किलो भार वर्ग के चंबल अग्नि टाइटल के लिए जयपुर की मेघा जोशी प्रथम, श्रीगंगानगर की रमनदीप कौर द्वितीय व कोटा की महक शर्मा व चंडीगढ़ की रौशनी तीसरे स्थान पर रही। 55 किलो भार वर्ग में चंबल ज्वाला में मध्यप्रदेश की नेहा प्रथम, श्रीगंगानगर की मिनी सोनी द्वितीय, बाड़मेर की मनीषा व जोधपुर की लक्की राज तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में 60 किलो भार वर्ग के चंबल योद्धा टाइटल में दिल्ली की इंटर नेशनल खिलाड़ी निकिता बंसल प्रथम, मध्यप्रदेश की श्रुति द्वितीय एवं तीसरे स्थान पर जम्मू कश्मीर की रिया व दिल्ली की संध्या सिंह रही। महिला व पुरुष वर्ग की इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 51 हजार,ए द्वितीय को 21 हजार व तृतीय को 11-11 हजार रुपए नगर निगम की ओर से पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए।
अतिथियों ने मंच से नवाजा विजेताओं को
कार्यक्रम संयोजक पार्षद नरेंद्र हाड़ा ने बताया कि प्रतियोगिता में बतौर अतिथि पूर्व सांसद इज्यराजसिंह, नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला, प्रतिपक्ष नेता अनिल सुवालका, भाजपा शहर अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय, कांग्रेस नेता गोविंद शर्मा आदि ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

ट्रेंडिंग वीडियो