कोटा में हो गई ट्रेन रोकने की तैयारी

कोटा जंक्शन पर 30 जून 2020 को हाड़ौती मोर्चा के कार्यकर्ता ट्रेन रोकेंगे। महंगाई के विरोध में मोर्चा ने यह ऐलान किया है।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 29 Jun 2020, 08:46 PM IST

कोटा. हाड़ौती विकास मोर्चा की ओर से कोटा में मंगलवार को ट्रेन रोकने की तैयारी की गई है। केंद्र सरकार की ओर से लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए जाने से खफा मोर्चा कार्यकर्ता ऐसा करके विरोध प्रकट करेंगे। ट्रेन रोककर किए जाने वाले इस प्रदर्शन की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए कोटड़ी रोड पर सोमवार शाम को बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता कर रहे संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला ने कहा, रेलगाड़ी रोककर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों का विरोध करेंगे। कार्यकर्ता मास्क पहनकर अलग-अलग हिस्सों से नटराज सिनेमा के पास पहुंचेंगे। जहां सोशियल डिस्टेंस बनाने के लिए छह जगह टेंट की व्यवस्था की गई है। इसके बाद कार्यकर्ता स्टेशन की तरफ कूच करेंगे और रेलगाड़ी रोककर पेट्रोल व डीजल के दामों को कम करने की मांग करेंगे।
कोटा में कोरोना जोखिम बढ़ा, 16 नए पॉजिटिव आए
ट्रेने रोके जाने की सूचना पर रेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। किसी तरह का कानून तोडऩे वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति और बिना कारण ट्रेक पर जाना रेलवे एक्ट का उल्लंघन है। इस समय कोरोना संक्रमण चल रहा है, इस कारण केवल ट्रेन के कफन्र्म टिकट वाले यात्रियों को ही प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। ऐसे हाड़ौती विकास मोर्चा के कार्यकर्ताओं को प्लेटफार्म के अंदर जाने से रोकने की तैयार रेल प्रशासन ने भी कर ली है।

Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned