Corona Death...नए मेहमान के आने की चली रही थी तैयारियां, कोरोना ने प्रज्ञा को छीन लिया

~ प्रज्ञा धार्मिक कार्यों में हमेशा आगे रहती थी, कस्बा डूबा शोक में

~ झालावाड़ जिले में कोरोना कहर बरपा रहा, 6 की मौत

By: Ranjeet singh solanki

Published: 06 May 2021, 09:21 PM IST

झालावाड़, पिड़ावा । जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है। आए दिन कोरोना से जवान भी मौतें हो रही है। जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 12 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं 6 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। उधर पिड़ावा कस्बे के लिए गुरुवार को सूर्योदय के साथ स्तब्ध करने वाली खबर आमने आई । जिससे पूरा पिड़ावा सहित आसपास के क्षेत्रवासी शोकमग्न हो गए। पिड़ावा निवासी धार्मिक कार्यों में अग्रिम रहने वाली 30 वर्षीय प्रज्ञा विवेक जैन की बुधवार रात कोरोना से मौत हो गई है। प्रज्ञा गर्भवती थी और परिवार में नए मेहमान के आने की तैयारियां धूमधाम से चल रही थी, लेकिन महामारी ने प्रज्ञा को हमेशा के लिए छीन लिया है। प्रज्ञा जैन के पहले से एक छोटा पुत्र भी है। जैसे ही गुरुवार को प्रात: काल प्रज्ञा के निधन का समाचार आया तो नगर में हर कोई स्तब्ध रह गया । जिसको भी इस घटना की जानकारी मिली सभी की आंखे नम हो गई। 30 अप्रैल को प्रज्ञा जैन को ऑक्सीजन की कमी के चलते पिड़ावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से हालत में सुधार नहीं होने से झालावाड़ ले जाया गया, इसके बाद दो दिन झालावाड़ के निजी चिकित्सालय में उपचार के बाद कोटा निजी चिकित्सालय ले जाया गया, जहा बुधवार तड़के करीब 3 बजे प्रज्ञा ने दम तोड़ दिया। 25 अप्रैल को प्रज्ञा जैन के बड़े पापा की भी कोरोना से मौत हो गई थी, इस परिवार पर कोरोना के कारण व्रजपात हुआ। सोशल मीडिया के माध्यम से प्रज्ञा जैन को सभी परिजनों सहित परिचितो ने श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरुवार सुबह प्रज्ञा जैन का कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा ।
झालावाड़ में 1475 एक्टिव केस

मेडिकल कॉलेज में बुधवार को कोरोना के 1475 सैंपल की जांच में 399 कोरोना पॉजिटिव आए। वहीं गुरूवार को प्रथम लॉट में 853 सैंपल की जांच में 375 कोरोना पॉजिटिव आए है। सीएमएचओ डॉ.साजिद खान ने बताया कि गुरूवार को कुल संक्रमितों की संख्या 12682 पहुंच गईहै, वहीं वहीं कोरोना से 7795 लोग ठीक हो चुके हैं, ऐसे में बहुत ज्यादा घबराने की बात नहीं है, लोग सावधानी रखते हुए पूरा इलाज ले रहे हैं तो ठीक हो रहे हैं। जिले में अभी 4789 केस एक्टीव है। जिले में अभी तक 98 कोरोना से मौत हो चुकी है।
जिले में छह मौत-
गुरूवार को पचपहाड़ निवासी 42 वर्षीय महिला, झालावाड़ के 84 वर्षीय पुरूष, रायपुर के 55 वर्षीय पुरूष, रामगंज मंडी के 50 वर्षीय महिला, रायपुर की 29 वर्षीय महिला, पिड़ावा की 30 वर्षीय महिला की मौत कोरोना से हुईहै।

जीएसएस मैनेजर की भी कोरोना से मौत
जिले के हिम्मतगढ़ जीएसएस की मैनेजर रीना शर्मा (29)की कोटा से झालावाड़ लाते समयकोरोना से मौत हो गई। इफको मैनेजर सोहनलाल जैन ने बताया कि शर्मा इफको गांव बानौर की निवासी थी। वह कोरोना पॉजिटिव थी।

BJP Congress
Show More
Ranjeet singh solanki
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned