scriptतरकारी के ताव खाने से दो वक्त की सब्जी खरीदना हुआ महंगा | price hike of fuel affecting prices of vegetables | Patrika News

तरकारी के ताव खाने से दो वक्त की सब्जी खरीदना हुआ महंगा

locationकोटाPublished: Jul 05, 2020 08:16:03 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

पेट्रोल-डीजल के दामों से जेब पर पड़ा महंगाई का भार
 
 

तरकारी के ताव खाने से दो वक्त की सब्जी खरीदना हुआ महंगा

तरकारी के ताव खाने से दो वक्त की सब्जी खरीदना हुआ महंगा

इटावा. क्षेत्र में महंगाई की मार ने लोगों की हालत खस्ता कर रखी है। महंगाई का असर अब आम आदमी की जेब पर भी पडऩे लगा है। परिवहन महंगा होने से सभी किराना बाजार के भाव पर इसका असर दिखाई देने लगा है।सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे है। तरक ारी के ताव खाने से लोगों क ो दो वक्त क ी सब्जी खरीदना महंगा लग रहा है। लगभग एक माह से पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में 10 से 11 रुपए की वृद्धि हुई है। इसके चलते एक ओर जहां ट्रांसपोर्टरों ने 10 से15 फीसदी माल वाहन भाड़ा बढ़ा दिया है। लॉक डाउन में सस्ती सब्जी क ा लुत्फ उठा चुके क्षेत्र के लोगों क ो सब्जी के भावों में आए उछाल ने चौंक ा दिया है।
यह भी पढ़ें
ताने मारते थे ससुराल वाले, विवाहिता ने दे दी जान


पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी से जहां सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। लोकडाउन में पहले स्थानीय सब्जियां सहज रू प से मंडी में आ रही थीं। ऐसे में सब्जी के भाव क म थे, लेकि न अब बारिश क ा मौसम शुरू होते ही स्थानीय सब्जियां खत्म हो गई हैं। अब ज्यादातर सब्जियां बाहर से सब्जीमंडी में पहुंच रही हैं। जिससे सब्जियों के दामोंमें तेजी से वृद्धि हो रही है।

टमाटर 100 तो हरा धनिया 200 से 250 तक बिका
इन दिनों टमाटर एवं हरा धनिया क्षेत्र के धनाढ्य घरों में ही नजर आ रहा है। वहीं पूर्व में स्थानीय स्तर पर सहज रू प से उपलब्ध हो रहे आलु, टमाटर एवं धनिया अब बाहर से आ रहे हैं। बाजार में 10 रुपए किलो बिकने वाला टमाटर अब 80 से 100 रुपए किलो एवं हरा धनिया 200 से 250 रुपए किलो तक बिक रहा है। टमाटर महंगे होने से सब्जी विक्रेताओं के पास भी कम नजर आ रहे है। वही दूसरी सब्जियों आलु, लौकी, तोरई, हरी सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई। इन सब्जियों के दाम भी लगभग 30 रुपए किलो के ऊपर ही नजर आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें
यूपी,एमपी और राजस्थान के चम्बल क्षेत्र को जोड़ेगा एक्सप्रेस वे


शक्कर, दालें भी महंगी
पेट्रोल डीजल के दाम बढऩे के साथ ही माल भाड़े में बढ़ोतरी का असर शक्कर एवं दालों पर भी पड़ा है। जिससे शक्कर व दालों के दामों में लगभग 10 फीसदी प्रति किलो की वृद्धि हुई है। जिससे लोगों को अब दैनिक जीवन में काम आने वाली घरेलु खाद्य सामग्री खरीदना भीमुश्किल हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो