scriptआर्थिक पैकेज से देश तेजी से बढ़ रहा आत्मनिर्भरता की ओर | prime minister announce economic package | Patrika News

आर्थिक पैकेज से देश तेजी से बढ़ रहा आत्मनिर्भरता की ओर

locationकोटाPublished: Jul 11, 2020 10:55:18 pm

कोटा के उद्यमियों से भी आर्थिक पैकेज का लाभ उठाने का आह्वान किया

आर्थिक पैकेज से देश तेजी से बढ़ रहा आत्मनिर्भरता की ओर

आर्थिक पैकेज से देश तेजी से बढ़ रहा आत्मनिर्भरता की ओर

कोटा. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केन्द्र सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट से उभारने के लिए जो आर्थिक पैकेज घोषित किया है, उसके सार्थक परिणाम सामने आने लग गए हैं। देश तेजी से आत्मनिर्भरता की ओर से आगे बढ़ रहा है। लॉक डाउन के दौरान जो उद्योग धंधे ठप हो गए थे, वह पटरी पर आ गए हैं, उत्पादन शुरू हो गया है। विधायक दिलावर ने शनिवार को पत्रकारों से रूबरू होकर केन्द्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कोरोना का संकट को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में अवसर में बदल दिया है। युवाओं के लिए रोजगार सृजन के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री मोदी का विजनरी आइडिया है, जिसमें देश की कुल जीडीपी का 10 प्रतिशत के बराबर 21 लाख करोड़ के लगभग आर्थिक पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कोटा के उद्यमियों से भी आर्थिक पैकेज का लाभ उठाने का आह्वान किया। भाजपा के शहर अध्यक्ष कृष्णकुमार सोनी और देहात अध्यक्ष मुकुट नागर ने भी आर्थिक पैकेज के फायदे गिनाए।
कांग्रेस पर हमला

दिलावर ने कांग्रेस नेताओं पर हमला बोले हुए कहा कि सेना पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्टाइक करती है तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी सबूत मांगते हैं। अब चीनी को करारा जवाब दिया तो सबूत मांग रहे हैं। यह कांग्रेस नेताओं की औछी मानसिकता को दर्शाता है।
पेट्रोल पर राज्य सरकार वैट घटाए
दिलावर ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के सवाल पर कहा कि राज्य सरकार को तत्काल वैट कम करना चाहिए। लॉक डाउन में ही दो बार पेट्रोल-डीजल पर वैट बढा दिया है। केन्द्र सरकार की ओर से एक्साइज ड्यूटी कम करने के सवाल पर कहा कि केन्द्र सरकार को चीन से लडऩे के लिए बजट की जरूरत है। राज्य सरकार की कोई मजबूरी नहीं है, वह वैट कम कर जनता को राहत दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो