scriptराजस्थान की मुख्यमंत्री से नाराज हैं प्रधानमंत्री मोदी है, नहीं कर सकीं वो ये काम | Prime Minister Modi is angry with Rajasthan Chief Minister | Patrika News

राजस्थान की मुख्यमंत्री से नाराज हैं प्रधानमंत्री मोदी है, नहीं कर सकीं वो ये काम

locationकोटाPublished: Oct 06, 2017 03:17:52 pm

Submitted by:

​Vineet singh

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खासे नाराज हैं। राजस्थान के पूर्व मंत्री ने झालावाड़ में लोगों को इसकी वजह भी बताई।

Prime Minister Modi, Rajasthan Chief Minister, vasundhara raje, Rajasthan Bjp, Rajasthan Congress, Congress kisan nyay yatra, Rajasthan Assembly Election, Election in Rajasthan, Congress Election campaign, Congress kisan yatra, Rajasthan Congress, BJP, Jhalawar News, Rajasthan Patrika, Kota Patrika, Patrika News, Sachin Pilot, Congress state president Rajasthan,

Prime Minister Modi is angry with Rajasthan Chief Minister

किसान न्याय यात्रा के आखिरी दिन झालावाड़ में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांति धारीवाल ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ही नहीं इनसे तो देश का प्रधानमंत्री तक नाराज है। शांति धारीवाल ने झालावाड़ की जनता को इसकी वजह बताते हुए कहा कि सीएम राजस्थान का तो छोड़िए अपने निर्वाचन क्षेत्र का विकास तक नहीं कर सकी हैं। सूबे में विकास कार्य ना होने से भाजपा की छवि खराब हो रही है। लोग पीएम तक से सवाल कर रहे हैं। जिसके चलते वह खासे परेशान हैं।
 

यह भी पढ़ें

सत्ता के नशे में चूर है सरकारः

सचिन पायलट

विकास के नाम पर हुआ विनाश

पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के पूरे भाषण में झालावाड़ के विकास का मुद्दा छाया रहा। उन्होंने कहा कि जब से राजस्थान में भाजपा की सरकार बनी है तब से प्रदेश का विकास नहीं विनाश हो रहा है। सीएम का इलाका होने के बावजूद राजस्थान में सबसे ज्यादा किसानों को यहां आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। शोक जताने और पीडि़त परिवार को सहारा देने के बजाय भाजपा सरकार के मंत्री किसानों का मजाक उड़ा रहे हैं। पहले समर्थन मूल्य घोषित नहीं होते और जब जनता के दबाव में घोषणा करनी पड़ती है तो मंडी में पसरी अफसरशाही तय मूल्य पर उपज खरीदने से हाथ खड़े कर देती है।
यह भी पढ़ें

बारां से शुरु हुई कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा


स्वास्थ्य और शिक्षा बदहाल

शांति धारीवाल यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि डेंगू और स्वाइन फ्लू से देश में सबसे ज्यादा मौतें हाड़ौती में हुई हैं। हर रोज दो-चार लोग मौत के घाट उतर जाते हैं, लेकिन सरकार दवाईयों का इंतजाम करना तो दूर चिकित्सालयों में डॉक्टर और स्टाफ की अराजकता पर भी काबू नहीं पा सकी है। मरीज मर जाता है तब उसकी रिपोर्ट आती है। केशवराय पाटन में सेटेलाइट हॉस्पीटल खोला जाना था, लेकिन इस सरकार ने उसका काम भी रुकवा दिया। स्वास्थ्य की तरह ही शिक्षा व्यवस्था भी भगवान भरोसे चल रही है। नए कॉलेज खोलने की घोषणा कर पुराने कॉलेजों के संकायों को तोड़कर उन्हें नया कॉलेज बता दिया। दर्जन भर कॉलेज खुले, लेकिन एक सीट नहीं बढ़ी और जो कॉलेज खुले उनमें शिक्षकों की बात तो दूर छात्रों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस किसान न्याय यात्राः कांग्रेस के लिए हमेशा मुफीद रही है बारां की राजनीतिक जमीन


सभा में जुटा अपार जन समूह

चौथे दिन कांग्रेस किसान न्याय यात्रा की शुरुआत मंडावर से हुई। सुबह 9.40 बजे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के नेतृत्व में अपार जनसमूह आठ किमी का सफर तय कर झालावाड़ पहुंचा। न्याय यात्रा में कांग्रेस के झंडों के साथ युवाओं की टोली व ऊंटगाडिय़ों पर सरकार विरोधी नारों व डीजे के साथ कार्यकर्ता नाचते-गाते नारे लगाते हुए चल रहे हैं। न्याय यात्रा में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के साथ नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, विधायक रमेश मीणा, पूर्व मंत्री प्रमोद भाया, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष बीडी कल्ला, पूर्व सांसद गोपाल सिंह शेखावत, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव ताराचन्द भगोरा, प्रदेश सचिव नारायण सिंह बड़ोली, पूर्व विधायक हेमराज भाटी, कैलाश मीणा, जिलाध्यक्ष मदनलाल वर्मा, मीनाक्षी चन्द्रावत सहित प्रदेशभर के दूर-दराज से आए कांग्रेस पदाधिकारी शामिल हैं। करीब दोपहर 1 बजे झालावाड़ के राधारमण मांगलिक भवन पहुंचने के बाद यहां जनसभा का आयोजन शुरू हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो