scriptस्वास्थ्य मंत्री के कार्यक्रम का विरोध, कुंदनपुर बना छावनी | Protest against health minister's program at kota | Patrika News
कोटा

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यक्रम का विरोध, कुंदनपुर बना छावनी

कुंदनपुर में पीएचसी के उदघाटन का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। स्वास्थ्य मंत्री को शनिवार शाम को इसका उदघाटन करना था, लेकिन अचानक हुए घटनाक्रम के बाद उदघाटन कार्यक्रम ने पुलिस-प्रशासन की सांसें फुला दीं। कार्यक्रम आयोजित करने के लिए देर शाम तक नई जगह की तलाश चलती रही।

कोटाMay 13, 2017 / 05:50 pm

​Vineet singh

Protest against health minister's program at kota

Protest against health minister’s program at kota

कुंदनपुर गांव के लोगों ने पीएचसी के उदघाटन कार्यक्रम का विरोध कर दिया। ग्रामीण समारोह में पूर्व मंत्री भरत सिंह को ना बुलाए जाने से नाराज थे। इसके बाद जब शिलापट्ट पर सरपंच का नाम भी नहीं दिखा तो मामले ने तूल पकड़ लिया। ग्रामीणों ने पीएचसी पर ताला डाल दिया और धरने पर बैठक गए। उदघाटन से ठीक पहले हुए घटनाक्रम को देखते हुए गांव में कई जिलों की पुलिस तैनात कर दी गई है। 
स्वास्थ्य एवं चिकित्साक मंत्री कालीचरण सराफ कुंदनपुर पीएचसी का उदघाटन करने शनिवार को कोटा पहुंचे। इससे पहले वह गांव तक पहुंच पाते, ग्रामीणों ने उदघाटन समारोह का विरोध कर दिया और पीएचसी पर ताला डालकर धरने पर बैठ गए। मौके पर पहुंचे प्रशासिनक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। इसी शिलापट्ट पर सरपंच मीना देवी और पीएचसी के लिए दान में जमीन देने वाले पूर्व मंत्री भरत सिंह का नाम ना देख ग्रामीण और भड़क गए। 
यह भी पढ़ें
सवाल सुनकर खराब हुई स्वास्थ्य मंत्री की ‘सेहत’


कुंदनपुर बना छावनी 

उदघाटन से ठीक पहले कार्यक्रम का विरोध होने से पुलिस-प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। स्वास्थ्य मंत्री ने भी आईजी और कोटा कलक्टर समेत जिले के आला अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को सुलझाने के लिए बैठक की। जिसके बाद अफसरों ने गांव में डेरा डाल दिया। आस-पास के जिलों से भी पुलिस बल कुंदनपुर पहुंच गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो