scriptमर्दानी 2 के ट्रेलर पर विवाद, कोटा में उठी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग | protest against trailer of mardani 2 in kota | Patrika News

मर्दानी 2 के ट्रेलर पर विवाद, कोटा में उठी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

locationकोटाPublished: Nov 14, 2019 09:56:20 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

सामाजिक-व्यापारिक संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी
 

मर्दानी 2 के ट्रेलर पर विवाद, कोटा में उठी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

मर्दानी 2 के ट्रेलर पर विवाद, कोटा में उठी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग


कोटा. यश राज प्रॉडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म मर्दानी-2 का ट्रेलर लांच होते ही इसका विरोध भी शुरु हो गया है। शहर के कई कोचिंग, व्यापारिक और सामाजिक संगठनों ने रानी मुखर्जी अभिनीत इस फिल्म के कंटेट पर आपत्ति जताते हुए प्रतिबंध लगाने की मांग की है। संगठनों का आरोप है कि फिल्म में कोटा शहर को रेप सिटी के तौर पर प्रस्तुत करने की कोशिश की गर्ई है। दरअसल फिल्म में रानी मुखर्जी का किरदार एक सख्त महिला पुलिस अधिकारी का है, ट्रेलर में रानी मुखर्जी को बलात्कार और हत्या से जुड़े मामलों की तहकीकात करते हुए दिखाया गया है। साथ ही कोटा को कोचिंग सिटी बताते हुए देशभर से विद्यार्थियों के यहां आने और इसके देशव्यापी असर का भी जिक्र है। विरोध की एक वजह यह भी है।
बड़ी खबर : अब कोटा में हर महीने आएगा बिजली
का बिल, जानिए वजह

कोटा को बदनाम करने की साजिश
कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी व अध्यक्ष क्रांति जैन ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा कि यह फिल्म पूरी तरह झूठी व मनगढ़ंत कहानी पर आधारित है। इसमें कोटा का सीधे तौर पर नाम लेकर कोटा की छवि खराब करने की साजिश की गई है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म से कोटा का नाम हटवाया जाए अन्यथा बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने इस संबध में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वयं संसद सहित कई सार्वजनिक जगहों पर कोटा को लघु भारत कहकर संबोधित किया है, ऐसे में फिल्म का कंटेट शहर की इस छवि को धूमिल कर देगा। भाजपा के शहर महामंत्री जगदीश जिंदल,जीएमए के अध्यक्ष राकेश जैन ने भी ट्रेलर का विरोध करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से इसकी शिकायत करने की बात कही है।
कोटा में फिल्माए गए है दृश्य
गौरतलब है कि इस फिल्म की शूटिंग कोटा में ही हुई है। लीड कास्ट रानी मुखर्जी समेत वायआरएफ की यूनिट ने कई दिनों तक कोटा में रहकर फिल्म के कई सीन शूट किए गए है। यही वजह थी कि फिल्म को लेकर खास तौर पर कोटा वासियों में उत्सुकता थी लेकिन ट्रेलर के आपत्तिजनक कंटेट ने ही लोगों को निराश कर दिया। फिल्म दिसम्बर के दूसरे हफ्ते में रिलीज होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो