चीन के खिलाफ प्रदर्शन, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

कोटा लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों की गोलीबारी में भारत के 20 जवान शहीद होने से पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा है।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 17 Jun 2020, 09:38 PM IST

कोटा. लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों की गोलीबारी में भारत के 20 जवान शहीद होने से पूरे देश में गुस्सा फूट पड़ा है। कोटा शहर में भी विभिन्न संगठनों की ओर से चीनी राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन किया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया।

Read More: कोटा मंडी भाव 17 जून: गेहूं की आवक 60 हजार बोरी, गेहूं टुकड़ी में तेजी रही


भाजपा छावनी मंडल के अध्यक्ष खेमचंद शाक्यवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति के पुतले के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान मंडल संयोजक भूपेन्द्र भायाए भाजपा नेता नरेन्द्र मेघवालए कमलेश प्रजापतिए मुकेश सुमनए विवेक मोनू सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
जिला कांग्रेस कमेटी संगठन मंत्री रामेश्वर सुवालका के नेतृत्व में कुन्हाड़ी चुंगी नाका पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन रख शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। चीनी सामानों की होली जलाई तथा इने बहिष्कार का संकल्प लिया। इस दौरान महासचिव अन्नू कुमार टेलरए सचिव राजेश पाराशरए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महासचिव खेमकरण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

नगर निगम की लापरवाही : बरसात में कई कॉलोनियों में पानी भरने से होंगे बुरे हालात


कोटा शिवसेना शाखा की ओर से चीनी हमले में शहीद सैनिकों को शहीद स्मारक पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी गई। कोटा महानगर प्रमुख गणेश चौबदार के नेतत्व में शिव सेनिक अण्टाघर शहीद स्मार पर पहुंचे और शहीदों को मोमबत्ती जला व पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। श्रद्धाजंलि सभा के बाद सभी ने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का संकल्प लिया। इस दौरान इंजीनियर प्रांगल चौहान व इंद्रेश चौबे, महाबली व्यायामशाला के उस्ताद दलजीत सिंह शेरगिल, लोकेश खटीक, अमित महावर सहित शिवसेनिक मौजूद रहे।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned