scriptदेव प्रतिमा खंडित करने के विरोध में बंद रहे इटावा के बाजार , अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन की चेतावनी | protest rised by market peace | Patrika News

देव प्रतिमा खंडित करने के विरोध में बंद रहे इटावा के बाजार , अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन की चेतावनी

locationकोटाPublished: Jul 16, 2019 01:03:25 am

Submitted by:

Dhitendra Kumar

नगर बंद को लेकर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल द्वारा के कार्यकर्ता सुबह से ही बाजार में घूमते रहे। हिन्दू सामाजिक संगठनों ने भी बंद सफाल बनाने में टीमों के जरिये सहयोग किया।

kota

इटावा बंद के दौरान सूना पड़ा बाजार।

कोटा/इटावा.
यहां नगर में गत दिनों अखाड़ा के बालाजी स्थित मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग प्रतिमा को अज्ञात समाजकंटकों द्वारा क्षतिग्रस्त करने के मामले में अब तक पुलिस दर्ज होने के बावजूद अपराधियों की गिरफ्तारी न होने पर सर्वसमाज की ओर से सोमवार को इटावा नगर पूर्णतया बंद रहा। नगर बंद को लेकर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल द्वारा के कार्यकर्ता सुबह से ही बाजार में घूमते रहे। व्यापार महासंघ व अन्य हिन्दू सामाजिक संगठनों ने भी बंद सफाल बनाने में टीमों के जरिये सहयोग किया।
इटावा बंद के दौरान दिनभर बाजार में सन्नाटा छाया रहा वहीं लोग चाय पानी को भी तरसते नजर आए। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र शर्मा, थाना प्रभारी आनंद यादव पुलिस जाप्ते के साथ बराबर गश्त लगाते रहे ताकि कानून -व्यवस्था बनी रहे। बाजर बंद के दौरान ही विश्व हिन्दू परिषद एवं अखाड़ा बालाजी संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने रैली के रूप में उपखंड कार्यालय पहुंचकर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी परसराम मीणा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लोगों ने चेतावनी दी कि अगर आरोपियों को पुलिस ने जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो पीपल्दा तहसील के संपूर्ण कस्बों को बंद कराया दिया जाएगा। यही नहीं, अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन की राह पकड़ आंदोलन जाएगा। बंद को सफल बनाने में दिन भर व्यापार संघ अध्यक्ष विष्णु प्रसाद गोयल, भाजपा देहात जिलाध्यक्ष रिंकू सोनी, जिला सहसंयोजक दीपक पारेता, विहिप जिलामंत्री इन्द्रराज मीणा, प्रखंड सुरक्षा प्रमुख शैलेन्द्र नामदेव, प्रखंड सह संयोजक विक्रम चंदेल सहित कई कार्यकर्ता जुटे रहे।
यह था मामला
गौरतलब है कि इटावा में सूखनी नदी किनारे स्थित प्राचीन अखाड़ा बालाजी मंदिर में परिसर में अज्ञात लोगों ने गत दिनों शिवलिंग की प्रतिमा को खंडित कर दिया था। घटना के बाद सर्वसमाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। इस संबंध में इटावा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई लेकिन अब तक दोषियों का कोई सुराग नहीं लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो