कॉलेज गेट पर पीपीई किट पहनकर किया अनोखा प्रदर्शन

कॉलेज खोलना छात्र-छात्राओं के हित में नहीं

By: shailendra tiwari

Published: 15 Apr 2021, 06:22 PM IST

कोटा. गवर्मेंट कॉलेज के आठ शिक्षक व स्टाफ पॉजिटिव मिल चुके हैं। छात्र-छात्राओं में डर का माहौल है। निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष विनयराज सिंह ने कॉलेज बंद करने की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया। विनय पीपीई किट पहनकर कॉलेज पहुंचे। मेन गेट पर ताला जड़ दिया, फिर कुर्सी लगाकर गेट पर बैठ गए। प्रदर्शन की सूचना पर सहायक निदेशक कॉलेज शिक्षा रघुराज परिहार मौके पर पहुंचे। उन्होंने समझाइश कर समाधान का आश्वासन दिया।


विनय का कहना है कि कॉलेज में टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। एक नॉन टीचिंग स्टाफ की मौत भी हो चुकी है। हालांकि उनके संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन कॉलेज में लगातार केस बढ़ रहे हैं। ऐसे समय में कॉलेज को बंद कर सेनेटाइज करना चाहिए, लेकिन विद्यार्थियों के स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखा जा रहा। कॉलेज में इन दिनों हार्ड कॉपी जमा करवाने व प्रेक्टिकल के चलते छात्र-छात्राओं की भीड़ रहती है। ऐसे माहौल में कॉलेज खोलना छात्र-छात्राओं के हित में नहीं है।

इधर, प्राचार्य जयंत विजयवर्गीय ने बताया कि कॉलेज को लगातार सेनेटाइज करवा रहे हैं। पुरानी एसओपी में 72 घंटे के लिए कॉलेज बंद था, लेकिन अब नई एसओपी में जिस कक्ष में पॉजिटिव व्यक्ति आया हो, उस कक्ष को ही 72 घंटे के लिए बंद कर सकते हैं। हालांकि कमिश्नर स्तर पर बात पहुंचा दी है। वैसे भी शिक्षण संस्थान बंद होने से छात्रों की एंट्री नहीं रहेगी। ऑफिस कार्य ही होगा, लेकिन अब हम वर्क फ्रॉम होम लागू करने का प्रयास कर रहे हैं। जिस स्टाफ की कॉलेज में जरूरत रहेगी, उसे ही बुलाएंगे, बाकी वर्क फ्रॉम होम करेंगे।

Corona virus
Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned