कोटा में इस कॉलोनी में अजगर ने रोका कई घरों का पानी

बंजारा कॉलोनी में जलदाय विभाग की सप्लाई लाइन में फंसा मृत अजगर

 

By: Rajesh Tripathi

Updated: 05 Sep 2019, 10:34 PM IST

कोटा. अशोका नगर बंजारा कॉलोनी में जलदाय विभाग ने नई पाइपलाइन से पानी की सप्लाई शुरू की, लेकिन कॉलोनी के कुछ घरों के नलों में पानी नहीं टपका। एक सप्ताह तक भी पानी नहीं पहुंचने पर जब जलदाय विभाग ने पाइपलाइन को चेक किया तो उसमें मृत अजगर फंसा था। कॉलोनी निवासी सुरेन्द्र राठौर ने बताया कि पहले यहां सिंधी कॉलोनी से जुड़ी पाइपलाइन से पानी की सप्लाई होती थी। कम दबाव की समस्या को देखते हुए विभाग ने नई पाइपलाइन डाली, इसे आरपीएस कॉलोनी के पास मुख्य पाइपलाइन से जोडऩा था। कर्मचारियों ने इसके ज्वाइंट को खुला छोड़ दिया। इसके बाद जलदाय विभाग ने बंजारा कॉलोनी में पानी की सप्लाई नई पाइपलाइन से शुरू कर दी, लेकिन इलाके के आधे हिस्से में ही पानी आया।

पाइप लाइन में फंसा मिला अजगर
जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने पाइपलाइन के ज्वाइंटों को चैक किया तो बंजारा कॉलोनी चौराहा पर ज्वाइंट में मरा हुआ 5-6 फीट लम्बा अजगर फंसा था। जैसे ही कर्मचारियों ने इसे बाहर निकाला, नलों में पानी आने लगा। लोगों का कहना है कि ज्वाइंट खुला होने से इसमें अजगर घुस गया होगा।

जहर फैलने के डर से कैम्पर मंगा रहे लोग
स्थानीय निवासी हनीफ खान अजमेरी व लोकेश मेघवाल ने बताया कि जिन घरों में अजगर की वजह से पानी नहीं आ रहा था। वे लोग पानी में जहर फैलने के डर से सप्लाई वाला पानी नहीं पी रहे। पीने के पानी के लिए ये लोग कैम्पर मंगा रहे हैं।

लाइन को वॉश करवा दिया था
विभाग के एईएन प्रवीण चौहान ने बताया कि पाइपलाइन से अजगर को निकालने के बाद लाइन को अच्छे से वॉश करवा दिया गया है। पीने के पानी के लिए कैम्पर मंगवाने की जरूरत नहीं है।

Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned