scriptसरे बाजार खोल रखी थी डॉक्टरी की ‘दुकान’ | raid on non certified docter in baran | Patrika News

सरे बाजार खोल रखी थी डॉक्टरी की ‘दुकान’

locationकोटाPublished: Jun 14, 2020 12:26:48 am

Submitted by:

mukesh gour

झोलाछाप पर कार्रवाई : न डिग्री थी और न ही रजिस्टे्रशन, फिर भी धड़ल्ले से देखता था मरीज

सरे बाजार खोल रखी थी डॉक्टरी की 'दुकान'

सरे बाजार खोल रखी थी डॉक्टरी की ‘दुकान’

बारां. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, तहसीलदार एवं ड्रग इंस्पेक्टर समेत पुलिस टीम ने श्निवार को प्रताप चौक स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापा मार झोलाछाप पर कार्रवाई की। यह झोलाछाप अवैध रूप से बिना डिग्री व रजिस्ट्रेशन चर्म रोग का उपचार कर रहा था। उक्त दवा की दुकान पर तीन माह पहले भी कार्रवाई की गई थी, लेकिन मेडिकल स्टोर संचालक बाज नहीं आया।
read also : कोटा के 468 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे
सीएमएचओ डॉ. सम्पतराज नागर ने बताया कि माथुर मेडिकल के संचालक के खिलाफ रोगियों को उपचार, परामर्श तथा दवा देने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव ने मामले में कार्रवाई के आदेश दिए थे। इसके तहत तहसीलदार, औषधि निरीक्षक ऐलोपैथी व आयुर्वेदिक तथा पुलिस को शामिल करते हुए टीम गठित की गई। टीम ने दोपहर को प्रताप चौक के निकट स्थित माथुर मेडिकल स्टोर पर दबिश देकर सील करने की कार्रवाई की। अब इस मामले की जांच पुलिस करेगी। दुकानदार ने बगैर अनुमति दुकान की सील हटाई तो अलग से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
read also : आरटीयू की अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं जुलाई में होगी

पहले चिकित्सक बुलाता था, फिर खुद बना डॉक्टर
उक्त मेडिकल संचालक पूर्व में कोटा से एक स्किन डिजीज रोग विशेषज्ञ को प्रति सप्ताह बारां बुलाता था। इससे लोगों का उस पर भरोसा जम गया। बाद में कोटा के चिकित्सक ने यहां आना बंद कर दिया तो खुद डॉक्टर बनकर रोगियों को उपचार परामर्श देने लगा। उसके पास इससे संबंधित कोई डिग्री नहीं है।
read also : राशि भी उठा ली, आवासों का नहीं कराया निर्माण

तीन माह पहले भी हुई थी कार्रवाई
डॉ. नागर ने बताया कि गत 18 मार्च को भी पुलिस ने मेडिकल संचालक के खिलाफ बगैर डिग्री रोगियों का उपचार करने की शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई की थी। जहां आरोपी को रोगियों को परामर्श देते पकड़ा गया था। इसके बाद उसके पुलिस कोतवाली में प्रकरण दर्ज कराया गया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस सूत्रों का कहना है कि न्यायालय में चालान पेश करने के बाद फर्जी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो