scriptलॉकडाउन 4.0 के लिए बड़ा ऐलान, 30 जून तक यात्री ट्रेनें रद्द | Railway cancelled all trains till 30 June | Patrika News

लॉकडाउन 4.0 के लिए बड़ा ऐलान, 30 जून तक यात्री ट्रेनें रद्द

locationकोटाPublished: May 14, 2020 09:59:55 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

यात्री अब 6 माह तक ले सकेंगे रिफंड
 
 

लॉकडाउन 4.0 के लिए बड़ा ऐलान,  30 जून तक यात्री ट्रेनें रद्द

लॉकडाउन 4.0 के लिए बड़ा ऐलान, 30 जून तक यात्री ट्रेनें रद्द

कोटा. कोविड-19 की रोकथाम के लिए उठाए एक कदमों के बीच रेलवे ने सभी मेल, एक्सप्रेस तथा सवारी गाडिय़ों को 30 जून 2020 तक रद्द कर दिया गया है। पूर्व में इन गाडिय़ों को लॉक डाउन 3.0 की अवधि अर्थात 17 मई 2020 तक रद्द किया गया था। प्रवासियों के लिए वर्तमान में चलाई जा रही स्पेशल गाडिय़ों का परिचालन उनके निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेगा। प्रवासी स्पेशल गाडिय़ों का आरक्षण भारतीय रेल खानपान एवं पर्यटन निगम की वेबसाइट से ही होगा। इसके अलावा श्रमिक एवं पार्सल गाडिय़ों का परिचालन भी लगातार जारी रहेगा।
ब्लाइंड मर्डर का खुलासा : आरोपी के सौतेले भाई की पत्नी से थे अवैध संबंध

कोटा मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने बताया कि जिन यात्रियों ने 21 मार्च 2020 और उसके बाद की तारीखों के लिए नियमित रेल गाडिय़ों में आरक्षण करवाया था। उनके पास काउंटर टिकट है, वे फिलहाल टिकट को रद्द करवाने स्टेशनों पर नहीं आएं। क्योंकि अभी स्टेशनों पर आरक्षण कार्यालय बंद किए हुए हैं। स्थिति सामान्य होने पर आरक्षण काउंटर खोल दिए जाएंगे। धनवापसी के नए नियमों के अनुसार अब यात्री जिनके पास काउंटर टिकट है, वे यात्रा दिन से 6 माह तक अपना टिकट काउंटर पर प्रस्तुत कर रिफंड ले सकते हैं। जिन यात्रियों ने वेबसाइट से टिकट खरीदे हैं उनका रिफंड स्वत: प्राप्त हो जाएगा।
प्लेटफार्म नंबर 1 से ही प्रवेश व निकासी
कोटा जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल तथा प्रवासी स्पेशल गाडिय़ों में सवार होने वाले तथा उतरने वाले यात्रियों के लिए कोटा स्टेशन के केवल प्लेटफार्म नंबर 1 से ही निकासी एवं प्रवेश की व्यवस्था की गई है। जहां मेडिकल चेकअप के बाद ही प्रवेश व निकासी की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो