scriptरेलवे भर्ती परीक्षा पास कराने के लिए जीजा ने खेला गंदा खेल | Railway Group D Bharti Pariksha - 3 Arrest in Kota | Patrika News

रेलवे भर्ती परीक्षा पास कराने के लिए जीजा ने खेला गंदा खेल

locationकोटाPublished: Nov 29, 2018 12:15:54 pm

Submitted by:

dinesh

Railway Group D Exam: पूछताछ की जा रही है कि वह और किन परीक्षाओं में फर्जी परीक्षार्थी बना था।

railway bharti
कोटा। जयपुर के बाद कोटा में रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा (Railway Group D Bharti) में एक फर्जी परीक्षार्थी को अरेस्ट किया गया है। परीक्षा देने की एवज में उसने एक लाख रुपए लिए थे। उसके साथ ही तीन अन्य लोगों को भी अरेस्ट किया गया है। पूछताछ की जा रही है कि वह और किन परीक्षाओं में फर्जी परीक्षार्थी बना था।
मामले की जांच कर रही अनंतपुरा थाना पुलिस ने बताया कि शिव ज्योति इंटरनेशनल स्कूल, रानपुर में रेलवे की भर्ती परीक्षा ग्रुप-डी आयोजित की जा रही थी। जहां फर्जी अभ्यर्थी मनकेश मीणा, राजेश मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था। उसके आईकार्ड में साइड फोटो लगा हुआ था। उसकी जांच की तो वह फर्जी पाया गया। सूचना पर पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया।
मनकेश ने पूछताछ में बताया कि राजेश व उसके रिश्तेदार भी कोटा ही हैं और बाहर कार में बैठे हैं। इसके बाद पुलिस ने कार में बैठे राजेश, उसके जीजा संजीव, और अमर सिंह को अरेस्ट कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि अभ्यर्थी राकेश के जीजा संजीव ने उसके लिए फर्जी अभ्यर्थी की व्यवस्था की थी। संजीव ने अपने एक दोस्त के जरिए मनकेश को इस काम के लिए तैयार किया था। राजेश की जगह परीक्षा देने के लिए मनकेश को करीब 1 लाख रुपए में तैयार किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो