scriptRajasthan Ka Ran : कोटा में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें… | Raj Election 2018 : highlights of pm modi's speech | Patrika News

Rajasthan Ka Ran : कोटा में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें…

locationकोटाPublished: Nov 26, 2018 05:04:26 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

राजस्थान का रण : पीएम मोदी ने गिनाए विकास कार्य
 

kota news

Rajasthan Ka Ran : कोटा में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें…


1. कोटा का गुणगान
कोटा को कौैन नहीं जानता, जब बच्चा 10 वीं पास कर लेते हैं तो उनके परिजन बोलते हैं कि बच्चे को कोटा भेजने की सोच रहा हूं। यह इज्जत कोटा ने अपनी संस्कृति और प्रतिबद्ता से कमाई हैं।
2. हाड़ौती में विकास कार्य पर…
800 करोड़ की लागत से कोटा-दरा में हाईवे, हैंगिंग ब्रिज बनाया हैं। राजस्थान से गुजरेगा सुपर एक्सप्रेस हाईवे। प्रदेश की तकदीर बदलेगी। कोटा-बूंदी में रोड इंन्फ्रास्ट्रक्चर के 225 करोड़ रुपए के काम हुए।
3. वोट की ताकत समझाई…
आपके एक से दिल्ली में सरकार बनाई। जब मोदी ने कालेधन पर कार्रवाई करी तो ये लोग मेरे पीछे पड़ गए। अब मेरी रक्षा आपका एक वोट करेगा।

4. सोनिया पर तंज…
जब मैडम सोनिया की सरकार थी तब 90 हजार करोड़ रुपए का सरकारी खजाना 6 करोड़ फर्जी लोगों पहुंचाया जाता था। हमने इस पर रोक लगाई।
5. वसुंधरा की तारीफ
आजादी के 6 दशक तक कांग्रेस की सरकारें रहीं। पहले सरकारें रिमोट कंट्रोल से चलती थी। राज्यों के कामों में रूकावाट डाली जाती थी। 55 साल के कांग्रेस राज में राजस्थान में 11 मेडिकल कॉलेज बने जबकि वसुंधरा ने ये काम 5 सालों में ही कर डाला।

6. युवाओं और नौजवानों पर…
हम युवाओं के सपनों को पूरा करने की दिशा में आगे बड़ रहें हैं।

7. आयुष्मान योजना पर…
हम आयुष्मान योजना लाए हैं। इसके
तहत 12 करोड़ परिवार और 55 करोड़ लोगों को इलाज की गारंटी देंगें। अभी तक 3 लाख लोगो को इसका लाभ मिल गया हैं। गंभीर से गंभीर बीमारी का इलाज बड़े से बड़े अस्पतालों में कराएंगे।
8. कांग्रेस पर प्रहार..
कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए नए-नए रास्ते अपना रहीं है। दिल्ली में एसी कमरों में बैठकर रणनीति बनाई जा रही है। यहां कोटा आकर देखेंगे तो दंग रह जाएंगे।

9. मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी पर तंज…
इधर देखो तो एक दावेदार उधर देखो तो दूसरा दावेदार। इनका न नेता तय है नीति। अगर यहां कांग्रेस की सरकार होती तो ये रोड़े अटकाते। क्या राजस्थान को ऐसे चक्कर में फंसते देखना चाहते हैं क्या.. अगर नहीं तो भाजपा को जीताएं।
10. नामदार पर…
कांग्रेस के नामदार को कोटा की जनता पर विश्वास नहीं है। जिनको आप पर विश्वास नहीं हैं उन पर आप विश्वास करेंगें क्या । दिल्ली में आपकी सरकार बैठी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो