scriptराजस्थान में कोरोना का कोहराम, एक दिन 37 मौत, 9 हजार से ज्यादा रोगी मिले | Rajasthan, 37 deaths a day, more than 9 thousand patients found | Patrika News

राजस्थान में कोरोना का कोहराम, एक दिन 37 मौत, 9 हजार से ज्यादा रोगी मिले

locationकोटाPublished: Apr 17, 2021 07:27:47 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा जिले में 1046 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और एक जने की कोरोना से मौत हो गई। जयपुर में कोरोना के 1484 और जोधपुर में 1265 कोरोना रोगी मिले हैं यहां 17 लोगों की मौत हो गई है।

Covid News: स्वास्थ विभाग के विशेष सर्विलांस अभियान का सर्वे जारी, चुनाव बाद ग्रामीण इलाकों में बढ़ सकता कोरोना का कहर

Covid News: स्वास्थ विभाग के विशेष सर्विलांस अभियान का सर्वे जारी, चुनाव बाद ग्रामीण इलाकों में बढ़ सकता कोरोना का कहर

कोटा. कोरोनावायरस संक्रमण ने राजस्थान में कोहराम मचा दिया है। राज्य में शनिवार को एक ही दिन में 9 हजार 46 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 37 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। कोटा जिले में 1046 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और एक जने की कोरोना से मौत हो गई। जयपुर में कोरोना के 1484 और जोधपुर में 1265 कोरोना रोगी मिले हैं यहां 17 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में अस्पतालों, आईसोलेशन केन्द्र एवं कोविड केयर सेंटर पर कोरोना संक्रमितों के लिए भोजन की समस्या खड़ी हो गई है। इसलिए अब इन्दिरा रसोईयों से नि:शुल्क भोजन मिलेगा। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि जिला प्रशासन एवं चिकित्सालयों की मांग पर कोविड संक्रमितों को शुद्ध व पौष्टिक भोजन नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है। धारीवाल ने बताया कि नगरीय निकायों एवं जिला कलक्टर को शक्तियां प्रदान की गई हैं, वे आवश्यकतानुसार अस्पताल, आईसोलेशन सेन्टर एवं कोविड केयर सेन्टर में इन्दिरा रसोई का एक्सटेंशन काउन्टर भी खोल सकते हैं ताकि कोविड संक्रमितों के साथ-साथ उनके परिजनों एवं अस्पताल के कर्मचारियों को भी इन्दिरा रसोई योजना का लाभ मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो