scriptRajasthan gets relief from cold wave | ठिठुरते राजस्थान को मिली बर्फीली हवा से राहत | Patrika News

ठिठुरते राजस्थान को मिली बर्फीली हवा से राहत

दिन में सर्दी के तेवर कम, सुबह-शाम जमी सर्दी
नए कोटा में 9.2 व स्टेशन पर पारा 6 डिग्री

कोटा

Updated: December 23, 2021 12:01:09 am

कोटा. उत्तर भारत में हुई बर्फबारी से पिछले दिनों पड़ी कड़ाके की सर्दी से फिलहाल राहत है। शीतलहर नहीं चलने से सर्दी के तेवर कुछ नरम पड़े हैं। दिन भी राहत मिली है, लेकिन सुबह, शाम व रात को अभी भी तेज सर्दी का असर बना हुआ है।
राजस्थान को मिली शीतलहर से राहत
ठिठुरते राजस्थान को मिली बर्फीली हवा से राहत

इधर, हाड़ौती अंचल में शीतलहर से राहत मिली है। कोटा में दिन में सर्दी के तेवर कम हो गए है। सुबह-शाम ही सर्दी जमी है। हल्का कोहरा व गलन रहने से बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंच रहे हैं। लोगों की दिनचर्या देरी से शुरू हो रही है। सर्दी से बचाव को लेकर सुबह लोग धूप सकते नजर आ रहे। दिन में सूर्य की तीखी किरणों के कारण सर्दी का असर कम हो गया है। धूप चुभी तो लोगों ने ऊनी वस्त्र उतार दिए।
मौसम विभाग के अनुसार, मौसम में हो रहे बदलाव के कारण पारा चढ़ रहा है। नए कोटा में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री बढ़ गया। अधिकतम तापमान 25.7 व न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा। दृश्यता 1000 मीटर रही। हवा की रफ्तार 3 किमी प्रति घंटे की रही। स्टेशन पर भी पारा बढ़ गया। अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा।
इधर, हाड़ौती के बूंदी, बारां व झालावाड़ जिलों में भी सर्दी से कुछ राहत मिली है। सुबह कोहरा बना हुआ है, जो धूप खिलने के बाद छंट रहा है। अलाव के सहारे लोग सुबह व रात को सर्दी से बचने को जतन कर रहे हैं।
आगे ऐसा रहेगा मौसम
जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार उत्तर पश्चिम भारत के कुछ भागों में एक पश्चिमी विक्षोभ 24 दिसंबर से व दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 26 दिसंबर से सक्रिय होगा। इस सिस्टम के प्रभाव से 26, 27, 28 दिसंबर को राज्य के उत्तरी व आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.