scriptहड़ताल करने वाले चिकित्सकों पर गिरी गाज, सरकार ने किया तबादला, विरोध में किया कार्य बहिष्कार | Rajasthan government Doctor boycott Work for 3 Hours | Patrika News

हड़ताल करने वाले चिकित्सकों पर गिरी गाज, सरकार ने किया तबादला, विरोध में किया कार्य बहिष्कार

locationकोटाPublished: Nov 29, 2017 03:28:10 pm

Submitted by:

​Vineet singh

7 दिनों तक हड़ताल पर रहने वाले राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के पदाधिकारियों का सरकार ने तबादला कर दिया।

Rajasthan State Service Doctor Union, Rajasthan government, Doctor Boycott Work for 3 Hours in Rajasthan Doctors Strike Rajasthan, RESMA In Rajasthan, Kota Rajasthan Patrika, Kota Latest News, Kota News in Hindi

Rajasthan government Doctor boycott Work for 3 Hours

राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के बैनर तले 7 दिनों तक हड़ताल पर रहे राजस्थान के सरकारी चिकित्सकों पर अब गाज गिरने लगी है। सरकार ने संघ के पदाधिकारी चिकित्सकों के तबादले करना शुरू कर दिया है। राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेश अध्यक्ष समेत 12 चिकित्सकों के तबादले होने से राजस्थान के सरकारी चिकित्सकों में एक बार फिर रोष बढ़ने लगा है। सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में बुधवार को सेवारत चिकित्सकों ने तीन घंटे तक कार्य बहिष्कार किया।
चिकित्सकों की हड़ताल से नाराज राजस्थान सरकार ने राजस्थान राज्य सेवारत चिकित्सक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अजय चौधरी और प्रदेश उपाध्यक्ष वर्षा सक्सेना सहित 12 चिकित्सकों का स्थानांतरण कर दिया। जिसके विरोध में राजस्थान में सभी सेवारत चिकित्सकों ने सुबह 9 से 11 व सायं 4 से 5 बजे तक कार्य बहिष्कार कर दिया हैं। हालांकि चिकित्सकों ने इमरजेंसी सेवा में लगे चिकित्सकों को कार्य बहिष्कार पर जाने से रोक दिया है।
यह भी पढ़ें

मंगल चला तुला के घर, खुलेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत, संभाल कर रखिए अपना मन


तबादलों के विरोध में कार्य बहिष्कार

संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. दुर्गाशंकर सैनी ने बताया कि प्रजातांत्रिक प्रदेश में संघ पदाधिकारियों पर अलोकतांत्रिक कार्रवाई किए जाने के विरोध में कार्य बहिष्कार किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से स्थानांतरण कर चुनिंदा लोगों को टारगेट किया जा रहा है ये सरकार की बचकाना हरकत है। सेवारत चिकित्सकों ने बुधवार को कई जगह कार्य किया और कई जगह अस्पताल के बाहर टेंट लगाकर मरीज देखे। दादाबाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व ईएसआई हॉस्पिटल में चिकित्सकों ने कार्य नहीं किया। ईएसआई में मरीजों ने कुछ देर के लिए हंगामा किया उसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें देखा। इसके साथ ही जेकेलोन, रामपुरा जिला अस्पताल, काला तालाब, टीपटा सहित कई जगह चिकित्सकों ने कार्य नहीं किया।
यह भी पढ़ें

अब गरीबों के घर का सपना होगा साकार, यूआईटी ने लांच की बेहद सस्ती हाउसिंग स्कीम


सरकार के प्रति कम होगा विश्वास

संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अमित गोयल ने कहा कि मरीज देखने के अतिरिक्त कोई
रिपोर्टिंग नहीं होगी वहीं शिविर व मीटिंग का बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के विश्वास पर सकारात्मक समझौता किया था। लेकिन जिस तरीके से सरकार बदले की भावना से प्रेरित होकर कार्य कर रही है इससे सरकार के प्रति विश्वास कम होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो