scriptराजस्थान में सांडों का खौफ, सांड के हमले से एक बुजुर्ग बेहरमी से घायल तो वहीं दूसरे ने तोड़ा दम | Rajasthan Kota city Fear of Bulls Bull Attack Elderly Death | Patrika News
कोटा

राजस्थान में सांडों का खौफ, सांड के हमले से एक बुजुर्ग बेहरमी से घायल तो वहीं दूसरे ने तोड़ा दम

Rajasthan News: रावतभाटा शहर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग को आवारा सांड ने पीछे से आकर दो बार उछाल दिया। वहीं कुंडाल के एकलिंगपुरा में सांड के हमले में घायल वृद्ध ने उपचार के दौरान कोटा अस्पताल में दम तोड़ दिया।

कोटाMar 29, 2024 / 01:27 pm

Omprakash Dhaka

bull_attack_.jpg

रावतभाटा. हमले में घायल बुजुर्ग। इनसेट में मृतक लक्ष्मीनारायण।

Kota News: रावतभाटा शहर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग को आवारा सांड ने पीछे से आकर दो बार उछाल दिया। बुजुर्ग के कूल्हे की हड्डी टूट गई और उनका कोटा में उपचार जारी है। वहीं कुंडाल के एकलिंगपुरा में सांड के हमले में घायल वृद्ध ने उपचार के दौरान कोटा अस्पताल में दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार फूलचंद (94) पुत्र देवीलाल चतुर्वेदी होली के दिन आरपीएस कॉलोनी बड़ के पेड़ के समीप से गुजर रहे थे तभी आवारा सांड ने उन्हें उठाकर पटक दिया। राहगीर नारायण सिंह ने उन्हें उठाया और परिजनों को सूचना दी। वृद्ध के पुत्र रामकिशन चतुर्वेदी बोर्ड परीक्षा में तैनात है। वह मौके पर पहुंचे और पिता को उपजिला अस्पताल लाए। प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध को कोटा रेफ़र किया।

 

 

इसी प्रकार एकलिंगपुरा निवासी लक्ष्मीनारायण पुत्र मोडूलाल धाकड़ सांड के हमले में 20 मार्च को गंभीर घायल हो गए थे। कोटा मेडिकल कॉलेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। सरपंच रामनिवास धाकड़ ने बताया कि सांड ने बुजुर्ग को कई बार उठाकर पटका था। बुधवार को वृद्ध की मौत हो गई।

 

 

यह भी पढ़ें

राजस्थान में एक और रूट पर जल्द दौड़ेगी ट्रेन, खत्म होगा बीस साल का इंतजार

 

 

दो-दो गोशाला, आवारा सांडों पर नहीं अंकुश
शहर में आवारा सांडों पर अंकुश नहीं लग रहा। जबकि शहर में दो गोशाला संचालित है। जनसहयोग भी मिल रहा है। पालिका प्रशासन ने सड़कों पर घूमते आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनाई। पालिका अधिशासी अधिकारी मुकेश नागर ने बताया कि उन्होंने कुछ दिनों पूर्व ही पदभार ग्रहण किया है। आवारा मवेशियों को पकड़कर गोशाला या अन्य स्थान पर छोड़े जाने की योजना बनाकर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


पूर्व में हो चुके है हादसे
साल भर पहले भी बड़ के पेड़ के पास वृद्ध जगन्नाथ की सांड के हमले में मौत हो गई थी। वहीं कोटा बेरियर पर आरएपीपी के रिटायर्ड कर्मचारी को सांड ने गंभीर घायल कर दिया था। एक फकीर के पेट में सांड ने सींग घुसा कर गंभीर घायल कर दिया था।

Home / Kota / राजस्थान में सांडों का खौफ, सांड के हमले से एक बुजुर्ग बेहरमी से घायल तो वहीं दूसरे ने तोड़ा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो