scriptहॉकी खेलने जाते हैं, तो यही डर रहता है, निगम हमारा घर न तोड़ दे | hockey player khusbu case in human rigth commission | Patrika News
भोपाल

हॉकी खेलने जाते हैं, तो यही डर रहता है, निगम हमारा घर न तोड़ दे

भोपाल की चौपाल में पक्के घर की उम्मीद से पहुंचे नेशनल हॉकी प्लेयर, हॉकी खिलाड़ी की झुग्गी हटाने पर कलेक्टर से मांगा जवाब

भोपालJan 16, 2018 / 09:13 am

pankaj shrivastava

hockey

hockey player want home in bhopal ki choupal

भोपाल। जहांगीराबाद स्थित राज्य पशु चिकित्सालय के पास एक झुग्गी में रहने वाली जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर खुशबू खान की झोपड़ी तोडऩे की योजना पर मानव अधिकार आयोग ने भी कड़ी नाराजगी जाहिर की है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने भोपाल कलेक्टर से प्रतिवेदन तलब किया है। गौरतलब है कि इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता के साथ उठाया था और इस होनहार खिलाड़ी के दर्द को बया किया था।

खुशबू अपने परिवार के साथ इसी झुग्गी में 18 सालों से रह रही है। चिकित्सालय प्रबंधन इस झुग्गी को तोडऩे की योजना बना रहा था, इसके लिए वह कई बार प्रयास कर चुका था। खुशबू ने घर की मांग के लिए सीएम हाउस में शिकायत की थी। इसके बाद उसे आवास आवंटन के लिए चयनित किया है।

सर हमारे भी घर कच्चे, पक्का मकान दिलाएं

भोपाल की चौपाल में पक्के घर की उम्मीद से पहुंचे नेशनल हॉकी प्लेयर आकर्षण का केंद्र रहे। अलग-अलग स्तर की हॉकी में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले इन खिलाडि़यों ने महापौर आलोक शर्मा को बताया कि ये भी स्लम में रहते हैं। हमेशा घर टूटने की चिंता बनी रहती है। जब कहीं बाहर खेलने जाते हैं तो दिमाग यही रहता है कि कहीं निगम का अतिक्रमण अमला उनका घर न तोड़ दे।

महापौर ने अपर आयुक्त प्रदीप जैन को निर्देशित किया कि सबका सर्वे कर उन्हें पात्रता के अनुसार आवास आवंटन की प्रक्रिया करें। चौपाल में पहुंचे नेशनल हॉकी खिलाडि़यों में दीपशिखा मिंज, संगीता बारिया, समा मंसूरी, सरस्वति खमाल, मोहम्मद मुर्तजा, मोहम्मद फईम, सईद जमा खां, मोहम्मद आसिफ शामिल थे। एक अन्य खिलाड़ी अली शान की और से उनके भाई चौपाल में आए।

 

अफसरों पर नाराज हुए महापौर
चौपाल में बार-बार शिकायत के बावजूद सड़क-नाली निर्माण नहीं होने और सफाई नहीं होने की शिकायतों पर संबंधित अफसरों पर महापौर नाराज हुए। चंचल चौराहा पर एक अतिक्रमण नहीं हटने पर अतिक्रमण प्रभारी कमर साकिब को फोन पर हिदायत दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही से लोगों को परेशानी होती है।

अवैध पार्किंग की जांच-एफआईआर के आदेश
महापौर ने भोपाल उत्सव मेला में अवैध पार्किंग की शिकायत की जांच के आदेश पार्र्किंग प्रभारी अपर आयुक्त प्रदीप जैन, राहुल सिंह राजपूत को दी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर जो भी दोषी मिले उस पर एफआईआर दर्ज कराई जाए।

 

Home / Bhopal / हॉकी खेलने जाते हैं, तो यही डर रहता है, निगम हमारा घर न तोड़ दे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो