scriptआओ देखो, यहां बच्चों की फौज कैसे करती है मौज | Rajasthan Patrika Hamrah: Health activities in kota Rajasthan | Patrika News

आओ देखो, यहां बच्चों की फौज कैसे करती है मौज

locationकोटाPublished: Mar 31, 2018 09:12:24 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

किशोर सागर तालाब की पाल पर रविवार को हमराह में फिर शहरवासियों का कारवां जुटेगा। जहां दर्जनों कार्यक्रम किए जाएंगे।

Humrah in Sikar on Sunday at Prince CBSE School

Humrah in Sikar on Sunday at Prince CBSE School

कोटा . किशोर सागर तालाब की पाल पर रविवार को हमराह में फिर शहरवासियों का कारवां जुटेगा। जहां पर अलग-अलग विधाओं के दर्जनों कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शहरवासी बच्चों सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं, कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे। शहरवासियों के हमराह के प्रति बढ़ते लगाव के चलते विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने व कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पत्रिका कार्यालय में लोग लगातार सम्पर्क कर रहे हैं।
Breaking News: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कैदी ने लगाई फांसी, परिजनों ने किया हंगामा

आज होगा डांस का धमाल
हमराह में कोटा ग्रेन एण्ड सीड्स मर्चेन्ट्स एसोसिएशन की ओर से डांस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। एसोसिएशन अध्यक्ष अविनाश राठी ने बताया कि श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को मौके पर ही पुरस्कृत किया जाएगा। महासचिव महेंद्र कुमार जैन ने बताया कि इस दौरान एसोसिएशन द्वारा गोद लिए गए घुमंतू परिवारों के बच्चों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दिया जाएगा।
Big News: हाथ कटा, खून बहा, फिर भी नहीं बिका गेहूं, अन्नदाता की आंखों से टपक गए आंसू

बेटी बचाओ और पढ़ाओ भी
विजयवर्गीय कोटा महिला मण्डल की ओर से बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम किया जाएगा। मंडल अध्यक्ष रेखा विजयवर्गीय, सचिव दर्शना गांधी ने बताया कि हमराह में सामाजिक चेतना पर कार्यक्रम पेश किया जाएगा।
Read more: यात्रीगण ध्यान दें, अब कोटा जंक्शन पर नहीं आएगी यह ट्रेनें, जानिए किस रूट की ट्रेन कहां मिलेगी

रंगोली से देंगे बेटी बचाने का संदेश

कविता आर्ट शाला की ओर से बेटी पढ़ाओ, पेड़ बचाओ, स्वच्छ भारत बनाओ थीम पर रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। साथ ही शिक्षा के महत्व को लेकर लघुनाटिका प्रस्तुत की जाएगी।
Read more: ‘कुदरत’ के गुजर जाने के बाद घर लौटेगा ‘बरकत’

मिलेगा स्वास्थ्य लाभ

कोटा संभाग प्राइवेट मेडिकल प्रेक्टिशनर्स महासंघ की ओर से इस बार भी ब्लड शुगर, बीपी के साथ हीमोग्लोबिन की जांच की जाएगी। अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद सिद्दीक अंसारी ने बताया कि आधा दर्जन चिकित्सक उपस्थित रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो