scriptराजस्थान में अनूठा मामला, व्यापारियों को धमकाने के मामले में सुरक्षा का खर्च आरोपियों से वसूला जाएगा | rajasthan police strict on cyber crimes | Patrika News

राजस्थान में अनूठा मामला, व्यापारियों को धमकाने के मामले में सुरक्षा का खर्च आरोपियों से वसूला जाएगा

locationकोटाPublished: Aug 08, 2022 09:03:59 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. साइबर अपराध पर राजस्थान पुलिस सख्ती बरत रही है। हाल ही में कोटा की बोरखेड़ा पुलिस ने व्यापारी को धमकी देने के मामले को गंभीरता से लिया है। पत्रिका से बातचीत में उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अपने मजे के लिए गंभीर कृत्य किया। पुलिस ने व्यापारी की सुरक्षा में 2 पुलिसकर्मी तैनात किए। ऐसे में दो पुलिस जवानों का 22 दिन का खर्च करीब 3 लाख 38 हजार 272 रुपए आरोपियों से वसूलकर राजकोष में जमा कराया जाएगा।

राजस्थान में अनूठा मामला, व्यापारियों को धमकाने के मामले में सुरक्षा का खर्च आरोपियों से वसूला जाएगा

साइबर अपराधों पर राजस्थान पुलिस सख्त, व्यापारियों को धमकाने के मामले में सुरक्षा का खर्च आरोपियों से वसूला जाएगा

cyber crime पर राजस्थान पुलिस सख्ती बरत रही है। हाल ही में कोटा की बोरखेड़ा पुलिस ने व्यापारी को धमकी देने वाले तीनों आरोपियों गणेश तालाब निवासी दीपक सुनेजा उर्फ दानी, विज्ञान नगर निवासी प्रशांत कुकरेजा व गुलाबबाड़ी निवासी हितेश माखीजा को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
पुलिस अधीक्षक शहर केसर सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। पत्रिका से बातचीत में उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अपने मजे के लिए गंभीर कृत्य किया। इससे व्यापारी व उसका परिवार 22 दिनों तक परेशान व संताप में रहा। ऐसी वारदात का होना कोटा शहर पुलिस के लिए चुनौती बना रहा।
पुलिस ने व्यापारी की सुरक्षा में 2 पुलिसकर्मी तैनात किए। ऐसे में दो पुलिस जवानों का 22 दिन का खर्च करीब 3 लाख 38 हजार 272 रुपए आरोपियों से वसूलकर राजकोष में जमा कराया जाएगा। एसपी ने कहा कि ऐसे ही एक मामले में श्रीगंगानगर में आरोपियों से खर्च वसूला गया था। कोई दिक्कत आई तो न्यायालय से आग्रह करके आरोपियों से रुपए वसूलने के आदेश करवाए जाएंगे।
हितेश ने बनाई पूरी योजना
साइबर टीम के एएसआइ प्रताप सिंह के अनुसार, तीनों आरोपियों में व्यापारी को धमकाने की योजना आरोपी हितेश माखीजा ने दीपक व प्रशांत को साथ लेकर बनाई थी। हितेश ने दीपक के मोबाइल पर स्कूपिंग एप डाउनलोड किया था। व्यापारी को धमकी मिलने की रिपोर्ट पर अनुसंधान के दौरान साइबर व सोशल मीडिया के एप की दिशा में काम किया। सोशल मीडिया पर इंटरनेट कॉलिंग एप खंगाले गए। काफी प्रयास से एक के बाद एक कड़ी जुड़ती गई और कॉल कोटा से ही होना पाया गया। तीनों आरोपियों की अपराध में संलिप्तता पाया जाना पुख्ता होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो