scriptविकास में राजस्थान के साथ नहीं हो भेदभाव: धारीवाल | Rajasthan should not be discriminated against in development: Dhariwal | Patrika News
कोटा

विकास में राजस्थान के साथ नहीं हो भेदभाव: धारीवाल

नगरीय विकास मंत्री धारीवाल ने कहा कि राजस्थान का भरतपुर जिला एनसीआर में शामिल है। जहां अभी विकास के लिए बहुत कुछ कार्य करने की आवश्यकता है। विकास में राजस्थान के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। हरियाणा के प्रभाव में आकर राजस्थान के क्षेत्र में विकास की दर को कम किया जा रहा है।

कोटाOct 12, 2021 / 09:50 pm

Jaggo Singh Dhaker

udjms.jpg
कोटा. नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड की केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीपसिंह पुरी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई। इस बैठक में नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने कोटा कलक्ट्रेट से वीसी के माध्यम से भाग लिया। बैठक में हरियाणा, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़ के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े। इसमें नगरीय विकास मंत्री धारीवाल ने कहा कि राजस्थान का भरतपुर जिला एनसीआर में शामिल है। जहां अभी विकास के लिए बहुत कुछ कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, विकास में राजस्थान के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। हरियाणा के प्रभाव में आकर राजस्थान के क्षेत्र में विकास की दर को कम किया जा रहा है, ऐसा नहीं होना चाहिए। एनसीआर क्षेत्र में समान रूप से विकास किया जाए। उन्होंने कहा कि एनसीआर क्षेत्र में आधारभूत विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से बजट बढ़ाकर दिया जाए। जो भी परिवर्तन हो, वह बोर्ड की बैठक में ही अनुमोदन करवाकर किए जाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के हित के बजाय एनसीआर क्षेत्र के समन्वित विकास किया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो