scriptराजपूतों ने फिर भरी हुंकार, राजनीति‍क दलों को नहीं सेंकने देंगे वोटों की रोटि‍यां | rajpoot samaj gathered in kota | Patrika News

राजपूतों ने फिर भरी हुंकार, राजनीति‍क दलों को नहीं सेंकने देंगे वोटों की रोटि‍यां

locationकोटाPublished: Jun 17, 2018 06:45:20 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

समाज के एकीकरण के लिए कोटा में जुटे देशभर के राजपूत
 

rajpoot

स्वाभिमान के लिए पुरखों ने बलिदान दिया, हम भी पीछे नहीं हटेंगे

कोटा. राजपूत समाज के एकीकरण को लेकर कोटा में उम्मेद सिंह स्टेडियम में रविवार को श्री राष्टीय राजपूत करणी सेना व अखिल भारतीय खंगार राजपूत समाज की ओर से राजपूत एकीकरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में हाड़ौती सहित प्रदेश के विभिन्न अंचलों, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, गुजरात से भी समाज के महिला-पुरुषों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। समारोह में राजपूत समाज के सम्मान, स्वाभिमान को कायम रखने के लिए राजपूत समाज के विभिन्न घटकों के एकीकरण पर चर्चा हुई।
युवाओं में दिखा प्रताप सा जोश, निकाली शौर्य वाहन रैली

समारोह में मुख्यवक्ता रहे श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने कहा कि क्षत्रिय समाज में छोटा-बड़ा नहीं है। हम सब एक हैं। हमारी कोम सम्मान, स्वाभिमान से जीने वाली है। हमारे पुरखों ने प्राणों की बलिदानी दे दी, लेकिन भी सम्मान, स्वाभिमान कम नहीं होने दिया। अगर आज भी क्षत्रिय समाज के सम्मान स्वाभिमान पर कोई आंच आएगी तो समाज एकजुट होकर हर परिस्थितियों से मुकाबला करने को तैयार है।
हमारे बच्चे करे तो अपराध, कश्मीर में करें तो नादान’

खंगार ने मुगलों से लोहा लिया था
करणी सेना के राष्ट्रीय राष्ट्रीय महामंत्री सूरजपाल सिंह अम्मू ने खंगार समाज के आराध्य खेत सिंह खंगार के इतिहास के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि खेत सिंह जी पृथ्वीराज चौहान के सेनापति थे। जिन्होंने मुगलों से जमकर लोहा लिया था।
इतिहास के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं
अध्यक्षता कर रहे उदयभान सिंह पिंडारी ने कहा कि राजपूत समाज ने माताओं, बहनों की हमेशा रक्षा, सम्मान करना सीखा है। पदमावती के इतिहास से छेड़छाड़ कतई बर्दाश्त नहीं होगी। समारोह को करणी सेना के राष्ट्रीय महासचिव उम्मेद सिंह करीरी, प्रदेशाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार, गुजरात के प्रदेशाध्यक्ष राज सिंह शेखावत ने भी सम्बोधित किया। अतिथियों को खंगार राजपूत आयोजन समिति के अध्यक्ष मुकेश खंगार ने स्वागत किया। संचालन युवा कवि भूपेंद्र राठौड़ ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो