scriptElection 2019: तब अटल की वजह से 1 साल में ही चली गई थी कुर्सी, अब इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में है यह नेता | ramnarayan meena to contest from Kota Bundi Lok Sabha seat | Patrika News

Election 2019: तब अटल की वजह से 1 साल में ही चली गई थी कुर्सी, अब इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में है यह नेता

locationकोटाPublished: Mar 29, 2019 02:41:52 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

सामान्य सीट से अब तक 9 चुनाव लड़े है….

ramnarayan meena to contest from Kota Bundi Lok Sabha seat

तब अटल की वजह से 1 साल में ही चली गई थी कुर्सी, अब इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में है यह नेता

कोटा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामनारायण मीणा को पार्टी ने कोटा बूंदी संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया है। वे एक बार कोटा-बूंदी लोकसभा से सांसद रह चुके है। 1998 के चुनावों में रामनारायण मीणा ने भाजपा के प्रत्याशी और दिवंगत नेता रघुवीर सिंह कौशल को हराया था लेकिन अटल जी वजह से मीणा केवल 13 महीनों तक ही इस सांसद रह पाए थे। दरअसल 1998 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार 13 महीने तक चल पाई थी।
एक वोट से सरकार गिरने के बाद राजस्थान समेत पूरे देश में वाजपेयी के पक्ष में सहानुभुति की लहर थी। 1999 में एक साल बाद हुए आम चुनावों में दोनों दलों द्वारा दोबारा वहीं प्रत्याशी मैदान में थे लेकिन इस बार रामनारायण मीणा की जगह रघुवीर सिंह कौशल ने चुनाव जीता।
रामनारायण मीणा ऐसे आदिवासी नेता है जो जनरल सीट से चुनाव जीतते है रामनारायण मीणा राजस्थान विधानसभा के उपाध्यक्ष भी रहे है। सामान्य सीट से अब तक 9 चुनाव लड़े है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो