जुमे की दूसरी नमाज अदा की...किया सजदा, झुके शीश, मांगी अमन चैन की दुआ

Suraksha Rajora

Publish: May, 17 2019 10:33:05 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

 

कोटा. बरकतों व रहमतों के पवित्र माह रमजान में शुक्रवार को दूसरे जुमे की नमाज अदा की गई। इस अवसर पर शहर की ईदगाह और मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ रही शहर के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में जुमे की नमाज के खास इंतजाम किए गए। पाक महीने रमजान का एक अशरा गुरुवार को पूरा हो गया था। शुक्रवार से दूसरा अशरा शुरू हो गया। इसी के साथ आज माहे रमजान के दूसरे जुमे की नमाज अदा की गई।

 

माहे रमजान का एक अशरा पूर्ण हो चुका है। जैसे जैसे ईद नजदीक आती जा रही है, रोजेदारों में उत्साह बढ़ रहा है। शुक्रवार को बड़ी तादात में अकीदतमंद मस्जिदों में नमाज अदा करने पहुंचे। उन्होंने अमन चैन की दुआ की। घंटाघर, वक्फनगर, अधरशिला, स्टेशन, विज्ञान नगर समेत अन्य इलाकों में स्थित मस्जिदों में रौनक नजर आई। इस मौके पर उलेमाओं ने तकरीर भी की। इसे अकीदतमंदों ने एकाग्रता से सुना। कई जगहों पर मस्जिद कमेटियों व अन्य की ओर से रोजा अफ्तार के कार्यक्रम भी हुए।

साल के शेष माह इसी तरह से गुजरे


शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी के संयोजन में रमजान के दूसरे जुमे पर जंगली शाह बाबा दरगाह परिसर में रोजा अफ्तार का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी तादात में लोग शामिल हुए। मुख्य अतिथि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल रहे। सदारत शहर काजी अनवार अहमद ने की। शहर काजी ने कहा कि यह प्रशिक्षण का माह है। इसमें खुद को निखारें।

 

नेक राह पर चलें और जीवन को संवारें। मुख्य अतिथि धारीवाल ने कहा कि रमजान का माह कठोर तप का है। यह तप और साधना का भाव हमेशा बना रहे। इसे साल के शेष माह भी जीवन में आत्मसात करें। कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंकज मेहता के अलावा डॉ. जफर मोहम्मद समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned