राणा प्रताप सागर बांध का गेट अटका, सिंचाई विभाग में मचा हड़कम्प

Rajesh Tripathi

Updated: 16 Nov 2019, 06:50:58 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India


कोटा. रावतभाटा क्षेत्र में चंबल नदी पर स्थित राणा प्रताप सागर बांध का गेट नंबर 10 शुक्रवार रात 7 बजे करने के दौरान अटक गया। तब से लेकर सुबह 12 बजे तक बांध के गेट को बंद नहीं किया जा सका। बांध के गेट को बंद करने के लिए सिचाई विभाग के पसीने छूट रहे है लेकिन बांध के गेट को अटके हुए 16 घंटे बीत जाने के बाद अभी तक कोई समाधान नहीं किया जा सका है।

सूर्यदेव आज मिलेंगे मित्र मंगल से,सर्दी बढ़ेगी,राजनीति गरम
होगी, जानिए राशियों पर सूर्य का असर.

सिंचाई विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर 1.17 बजे कोटा की दायीं, बायीं नहरों को पानी देने के लिए राणा प्रताप सागर बांध का गेट नंबर 10 खोला गया था इसे रात 7 बजे बंद करने के दौरान गेट अटक गया। गेट से निकलते पानी को रोकने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों की ओर से करीब रात 11 बजे 8 फीट का स्पेयर गेट डालकर पानी रोकने के प्रयास किए। इस अभी तक बांध के गेट से 16 हजार 200 क्यूसेक पानी की निकासी हो रही है। बांध के गेट बंद करवाने के लिए कोटा से विशेष टीम बुलाई गई है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned