scriptशर्मनाक…मिन्नतों के बाद सुनी पीड़ा, मेडिकल के लिए ढाई घंटे तक खड़ी रही बलात्कार पीडि़ता | rape victim waited for 3 hour for medical | Patrika News

शर्मनाक…मिन्नतों के बाद सुनी पीड़ा, मेडिकल के लिए ढाई घंटे तक खड़ी रही बलात्कार पीडि़ता

locationकोटाPublished: May 21, 2019 08:02:19 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

मंडाना सीएचसी का मामला-कलक्टर व सीएमएचओ के दखल पर हुआ मुआयना
 

kota news

शर्मनाक…मिन्नतों के बाद सुनी पीड़ा, मेडिकल के लिए ढाई घंटे तक खड़ी रही बालात्कार पीडि़ता

मण्डाना. एक बलात्कार पीडि़़ता नाबालिग को सोमवार को यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेडिकल कराने के लिए करीब ढाई घंटे तक खड़े रहकर इंतजार करना पड़ा। बाद में जिला कलक्टर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के दखल पर मेडिकल हो सका।
जानकारी के अनुसार मण्डाना थाने में 15 अप्रेल को एक बालिका के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस उसे सोमवार को दस्तायाब करके लाई। बालिका ने बलात्कार होने की शिकायत की तो पुलिस शाम पांच बजे मेडिकल करवाने के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आई। आरोप है कि वहां उपस्थित महिला चिकित्सक ने मेडिकल करने में आनाकानी की। इस पर थानाधिकारी ने जिला कलक्टर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जानकारी दी। दोनों अधिकारियों के दखल पर करीब ढाई घन्टे बाद मेडिकल हो पाया। तब तक पीडि़ता खड़ी रही। पीडि़़ता की मां का भी कहना था कि उसने महिला चिकित्सक से काफी मिन्नत की लेकिन वे नहीं मानी।

सोमवार शाम को 5 बजे महिला कांस्टेबल रक्षा चौहान और एएसआई अब् दुल कलाम को बलात्कार पीडि़ता नाबालिग का मेडिकल कराने सीएचसी भेजा था। वहां ढाई घंटे बालिका खड़ी रही। सूचना मिलने पर मैं पहुंचा और कलक्टर व सीएमएचओ से बात की। उसके दखल पर मेडिकल हुआ। पहले भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द पर ऐसे मामले हुए हैं।
महेश करवाल, थानाधिकारी मण्डाना

ऐसी कोई बात नहीं
पहले मैं गलती से ब्लड सेम्पल की बात समझ गई। बाद में मामला पता चलने पर 10 मिनट में ही महिला कर्मचारी के साथ बालिका का मेडिकल कर सेम्पल रख लिए थे। इसके बाद मरीज देखने में व्यस्त हो जाने से सेम्पल देने में विलंब हुआ। ढाई घंटे तक मेडिकल नहीं करने का आरोप गलत है।
डॉ. प्रिया शमा, ड्यूटी डॉक्टर, मंडाना सीएचसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो