राशन वितरण व्यवस्था पर विधायक भरत सिंह ने खड़े किए सवाल, 'भ्रष्टाचार ने इसे खोखला कर दिया'

राशन वितरण व्यवस्था पर विधायक भरत सिंह ने खड़े किए सवाल, 'भ्रष्टाचार ने इसे खोखला कर दिया'

Rajesh Tripathi | Updated: 17 Jul 2019, 11:08:56 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

Zero hour : विधायक भरत सिंह ने उठाया मुद्दा, राशन की व्यवस्था ग्राम पंचायतों में माध्यम से कराएं

 

कोटा. विधानसभा में शून्यकाल में बुधवार को सांगोद विधायक भरत सिंह ने ग्रामीण क्षेत्र में राशन वितरण में होने वाले भ्रष्टाचार का मामला उठाते हुए ग्राम पंचायतों को इसकी जिम्मेदारी देने की मांग उठाई। सिंह ने कहा, अभी तक गांवों में निजी दुकानदार और सहकारी समितियों के माध्यम से राशन वितरित किया जाता है। उचित मूल्य की दुकान से राशन वितरण की वर्तमान व्यवस्था में भ्रष्टाचार है। कालाबाजारी इस व्यवस्था को खोखला कर चुकी है। चोरी पकड़े जाने पर भी विभाग गंभीरता से कार्यवाही नहीं करता। पोस मशीन से होने वाला वितरण भी पारदर्शी नहीं रहा। यह आमजन और विभाग को धोखा देने का नया विकल्प बन गया है।

स्पीकर बिरला ने आईएएस अधिकारियों को दिए मंत्र, नए
भारत के सपनों का साकार करने में निभाएं अहम भूमिका

ऐसे में ग्राम पंचायतों के माध्यम से राशन का वितरण कराया जाए तो सुधार होगा। इसके बाद निरीक्षण और निगरानी करना सहज हो जाएगा। इस संबंध में पंचायत समिति संागोद की बैठक में जनप्रतिनिधि और अधिकारियों से राय ली तो उन्होंने इस सुझाव को सकारात्मक माना है। सरकार यह व्यवस्था जितनी जल्दी करेगी, उतना ही अच्छा होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned