राशन के लिए भटक रहे लोग, उचित मूल्य की दुकानों पर ताले

208 उचित मूल्य दुकानें है शहर में

By: shailendra tiwari

Updated: 14 Jun 2020, 01:42 AM IST

कोटा. राज्य सरकार की ओर से विशेष श्रेणी परिवारों को राशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करवाए गए थे। इन परिवारों को 12 जून से 17 जून तक राशन का वितरण करना था, लेकिन शहर में 208 उचित मूल्य दुकानों में से अधिकांश पर दूसरे दिन शनिवार को भी ताले लगे मिले। उपभोक्ता राशन के दुकानों के बाहर दोपहर बाद तक डीलर का इंतजार कर चले गए। जबकि कई दुकानों पर विशेष श्रेणी परिवारों को नि:शुल्क 10 किलो गेहूं व 2 किलो दाल का वितरण शुरू कर दिया।

आरटीयू की अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं जुलाई में होगी


डीसीएम स्थित उचित मूल्य की दुकान नं 170 के बाहर पत्नी के साथ बैठे चौथमल भील ने बताया कि शुक्रवार को राशन डीलर ने कहा कि शनिवार को जनआधार कार्ड लेकर आ जाना। शनिवार सुबह 11 बजे से दुकान के बाहर बैठा हूं। दो बज चुके अभी तक राशन डीलर ने दुकान तक नहीं खोली। इतनी भागदौड़ कर ऑनलाइन आवेदन किया और मैसेज भी आ गया कि आप अपने राशनडीलर की दुकान पर 12 जून से 17 जून तक राशन ले सकते हैं, लेकिन आज दो दिन तो बीत गए। दुकान कब खुलेगी कोई पता नहीं।
इसी तरह शनिवार को इंद्रागांधी नगर स्थित उचित मूल्य की दुकान नं. 156, पॉवर हाउस चौराहा के निकट उचित मूल्य दुकान मं. 141 व प्रेमनगर प्रथम स्थित पुलिस चौकी के निकट उचित मूल्य दुकान नं. 90 पर ताला लगा मिला। उपभोक्ता दुकानें बंद देखकर मायूस लौट रहे है। उन्हें यह चिंता भी सताए जा रही है कि 6 दिन में 2 दिन तो चक्कर काटते हुए हो गए पता नहीं गेहूं व दाल मिलेगी या नहीं। इधर जिला रसद अधिकारी मोहम्मद ताहिर ने बताया कि शनिवार को शहर में करीब 140 दुकानों पर राशन वितरण हो रहा था। कुछ दुकानों पर राशन नहीं पहुंच पाया था वहां शनिवार शाम तक पहुंच जाएगा। वैसे तो सभी डीलर रविवार से राशन वितरण करने लग जाएंगे। उपभोक्ता किसी भी दुकान पर जनआधार कार्ड से राशन ले सकता है।

shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned