Alert : 24 घंटे में चम्बल में बढ़ेगा जलस्तर, पुलिस अधीक्षक ने संभाली कमान, आधा अमला बचाव कार्य में जुटा

Alert : 24 घंटे में चम्बल में बढ़ेगा जलस्तर, पुलिस अधीक्षक ने संभाली कमान, आधा अमला बचाव कार्य में जुटा
24 घंटे में बढ़ेगा जलस्तर, पुलिस अधीक्षक ने संभाली कमान, आधा अमला बचाव कार्य में जुटा

Rajesh Tripathi | Updated: 14 Sep 2019, 10:41:47 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

निचली बस्तियों से लोगों को निकालने में जुटा रहा पुलिस विभाग, लोगों को चंबल व पुलियाओं से दूर रहने की समझाइश

 

कोटा. मध्यप्रदेश में भारी बारिश से गांधीसागर बांध से लगातार भारी पानी छोड़े जाने कोटा के निचले इलाकों समेत कोटा ग्रामीण के कई गांव जलमग्न हो गए। ऐसे में पुलिस प्रशासन भी लोगों को निचले इलाकों से निकालने में जुटा हुआ है। एडिशनल एसपी मुख्यालय राजेश मील ने बताया कि कोटा में चंबल में पानी की जोरदार आवक होने की सूचना पुलिस ने जीपों पर सायरन बजाकर व लाउड स्पीकर लगाकर लोगों को दी गई। बांधों में भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण निचली बस्तियों में जिन लोगों ने मकान नहीं खाली किए। उनसे मकान खाली करवाए गए। जिन क्षेत्रों में पानी भरने के कारण लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी। उन्हें एसडीआरएफ टीमों व निगम के बचाव दल द्वारा निकाला गया।

LIVE UPDATE : हाड़ौती में 40 बरस का रेकॉर्ड टूटा, चम्बल पर बनी पुलिया
टूटने से राजस्थान-मध्यप्रदेश का सम्पर्क कटा


पुलिस अधीक्षक ने संभाली कमान
चंबल में भारी मात्रा में पानी की आवक को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कोटा सिटी दीपक भार्गव ने पुलिस के अधिकारियों समेत करीब 5 सौ से अधिक पुलिस के जवान लोगों की समझाइश, पुलियाओं पर लोगों को जाने से रोकने, पानी के निकट से लोगों को दूर हटाने व निचली बस्तियों से लोगों को बाहर निकालने में जुटे रहे।

कोटा ग्रामीण में भी पुलिस सक्रिय
कोटा सिटी के अलावा कोटा ग्रामीण क्षेत्र के दर्जनों गांवों में भी जोरदार पानी की आवक होने से जगह-जगह पानी भर गया और कई मार्ग बंद हो गए। गांवों में भी पुलिस ने ग्रामीणों को पुलियाओं व नदी से दूर रहने के लिए समझाया।

चंबल नदी में पानी की जोरदार आवक से पहले ही निचली बस्तियों में मुनादी करवाकर इन्हें खाली करवाया। इससे बावजूद कुछ लोग घरों से नहीं निकले, उन्हें निकाला जा रहा है। निचली बस्तियों में काफी पानी है। बचाव व राहत के काम कर रहे है। स्थिति पूरे नियंत्रण में है। कोटा सिटी के करीब आधे जाप्ते को लोगों को निकालने, सुरक्षित रखने समेत अन्य बचाव कार्य में लगाया गया है।
दीपक भार्गव

पुलिस अधीक्षक, कोटा सिटी।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned