रात से जारी बारिश से जलमग्न हुई कोचिंग सिटी, इंद्रा मार्केट में तीन मंजिला मकान ढ़हा, टापू बनी कई बस्तिया, बहे महिला और बच्चा, रेस्क्यू टीम हुई घनचक्कर

रात से जारी बारिश से जलमग्न हुई कोचिंग सिटी, इंद्रा मार्केट में तीन मंजिला मकान ढ़हा, टापू बनी कई बस्तिया, बहे महिला और बच्चा, रेस्क्यू टीम हुई घनचक्कर

Suraksha Rajora | Publish: Aug, 15 2019 09:46:00 AM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

heavy rain हाड़ौती में रेड अलर्ट ! गुरुवार को भारी बारिश लोगों पर आफत बन बरसी

कोटा. बंगाल की खाड़ी से उठे मानसून से हाड़ौती जलमग्न हो गया। कोटा में बुधवार से बारिश का दौर शुरू हुआ जो गुरुवार को भी जारी रहा मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर निगम की रेस्क्यू टीम अलर्ट रही लेकिन भारी बारिश के चलते उन्हें भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ा अल सुबह से दौड़ लगाती टीम भी कई इलाको में विफल रही शहर में निचले इलाके बाढ़ ग्रस्त हो गए तो, कई मार्गो का संपर्क कट गया। झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो लगातार जारी है।

हाड़ौती में रेड अलर्ट 14 घंटे में 4 इंच बारिश, जगपुरा-रानपुर का कटा सम्पर्क, बूंदी जिले के 11 मार्ग बंद

शहर के इंद्रा मार्केट में सुबह तीन मंजिला पुरानी इमारत गिर गई। उसमें रहने वाले तीन चार लोग फंसे हुए थे जिन्हें आस पास के लोगों और मकबरा थाना पुलिस ने बड़ी मुश्किल से निकाला। इंदिरा मार्केट के अंदर एक सोनी परिवार का मकान ढह गया। घटना में घायलों को रेस्क्यू ऑपरेशन कर निकाला। अग्निशमन की टीम ने तत्काल एंबुलेंस से एमबीएस अस्पताल भर्ती करवाया।

वहीं नयापुरा की छोटी पुलिया पर से महिला और एक बच्चा बह गया जिनका अब तक पता नहीं चला। वहीं चंद्रलोही नदी का पानी गांव में भरने लगा , मंडानिया में पानी में फंसे 4 लोगों को ग्रामीणों ने निकाला सुरक्षित , देवली अरब की कॉलोनियों में भी भर गया पानी , नगर निगम ने रेस्क्यू के लिए भेजी टीम ।

मंदारिया गांव बोरखंडी के पास बरसात के पानी से घिरे लोगों को मकानों से सुरक्षित बाहर निकाला । नगर निगम की रेस्क्यू टीम द्वारा 40 से 42 व्यक्तियों को बमुश्किल सुरक्षित बाहर निकाला । बोरखेड़ा के समीप नाले में बहाव आने से महिला के साथ बच्चे फसने की सुचना पर रेस्क्यू टीम घटना स्थल पहुंची जहा उनको सुरक्षित निकाल लिया गया तेज बारिश के चलते प्रसाशन ने लोगो से अपील की है की नाले नदी या तेज बहाव के आसपास नहीं जाये।

कोटा में लगातार बारिश के चलते कोटा बैराज के सुबह 4 गेट खुले हुए है और 24 हज़ार निकासी की ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned