scriptRelief from cold wave in Rajasthan | दिन में शीतलहर से राहत, पारा चढ़ा | Patrika News

दिन में शीतलहर से राहत, पारा चढ़ा

कोटा स्टेशन पर पारा 4 व नए कोटा में 6.9 डिग्री सेल्सियस

कोटा

Updated: December 22, 2021 12:25:21 am

कोटा. हाड़ौती अंचल में मंगलवार को दिन के समय शीतलहर से कुछ राहत मिली है। कोटा में सुबह हल्का कोहरा व गलन बनी रही। लोग धूप सेंकते नजर आए। उसके बाद दिन में सूर्य की तीखी किरणों के कारण सर्दी का असर कम रहा। धूप चुभी तो लोगों ने ऊनी वस्त्र उतार गए। शाम ढलने के बाद गलन बढऩे से वापस सर्दी का असर बढ़ गया।
दिन में शीतलहर से राहत, पारा चढ़ा
दिन में शीतलहर से राहत, पारा चढ़ा

गौरतलब है कि पिछले 4 दिनों से उत्तर भारत में हुए हिमपात के कारण मैदानी इलाकों में तेज सर्दी व गलन का असर बना हुआ था। प्रदेश के साथ ही कोटा में भी शीतलहर की वजह से तीखी सर्दी पड़ रही थी। इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा था। खुले व खेतों में ओस की बूंदे जम रही थी। सुबह 9 बजे तक कोहरे का असर बना हुआ था। बाजारों में भी जल्दी सन्नाटा पसर रहा था। लोग काम निपटाकर जल्दी घरों को जा रहे थे।
मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम 2 व न्यनूतम 1 डिग्री पारा चढ़ गया। नए कोटा में अधिकतम तापमान 25.4 व न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रहा। दृष्यता 1200 मीटर रही। हवा की रफ्तार 3 किमी प्रति घंटे की रही। स्टेशन पर अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा है।

दिनभर ऐसा रहा पारा

सुबह 8.30: 12.4
सुबह 11.30:21.4

दोपहर 2.30:24.0
शाम 5.30:21.6


चुभती रही सर्द हवा

बूंदी. जिले में सर्दी का असर बना रहा। ठंडी हवा शूल की भांति चुभती रही। बाजारों में शाम को जल्द ही सन्नाटा पसर गया। अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारां व झालावाड़ में भी सर्दी से कुछ राहत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.