Republic Day 2018: दुनिया ने देखी भारत की ताकत, कोटा में शान से लहराया तिरंगा

शुक्रवार यानी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कोटा के उम्मेदसिंह स्टेडियम में शहरवासियों की वह ताकत दिखाई दी, जिस पर देश के हर नागरिक को नाज है।

By: ​Zuber Khan

Updated: 26 Jan 2018, 12:27 PM IST

कोटा . शुक्रवार यानी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कोटा के उम्मेदसिंह स्टेडियम में शहरवासियों की वह ताकत दिखाई दी, जिस पर देश के हर नागरिक को नाज है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में लागू हुआ हमारा संविधान को सबसे अनूठा और बड़ा संविधान है। जिलेभर में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। जिला स्तरीय मुख्य समारोह उम्मेदसिंह स्टेडियम में हुआ। मुख्य अतिथि जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने 9 बजकर 15 मिनट पर ध्वजारोहण किया। पुलिस बल, एनसीसी, स्काउट गाइड के शानदार मार्च पास्ट की सलामी ली।

 

Read More: कोटा में खुली सेहत बनाने की एक और फैक्‍ट्री, जरा सी मेहनत से बना सकेंगे सि‍क्‍स पैक

इस मौके पर कविता पाठ, व्यायाम प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। बच्चों ने शानदार नृत्यों की प्रस्तुति देकर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया। वहीं, कोटा की 77 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

 

Read More: भाजपा सरकार को महंगा पडेगा 32 समाजों से पंगा, कोटा में रैली नि‍काल चेताया

कलक्टर रोहित गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कोटा स्मार्ट सिटी की ओर अग्रसर हो रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहा है। प्रदेश में देश-विदेश में कोटा की ख्याती बढ़ रही है। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतरीन प्रस्तुति दी। इसमें देशभक्ति गीत, एकल नृत्य, सामूहिक नृत्य कविता पाठ प्रस्तुत किए। समारोह में कई प्रतियोगिताएं हुई, जिनमें विजेताओं को पुरस्कार से नवाजा गया।

 

Read More: कोटा में 35 हजार बेटियों ने बेटी बचाने की शपथ ले बनाया रिकार्ड, होगी गिनिज बुक में दर्ज


शान से लहराया 100 फीट तिरंगा
देश की आन-बान और शान का प्रतीक हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा। यह अपने पूरे वैभव से आकाश में लहरा रहा है। शुक्रवार को गंणतंत्र दिवस के मौके पर कोटा के आकाश में भी 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया। जिसे देख कोटावासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। यह तिरंगा कोटा के अंटाघर स्थित शहीद स्मारक पर स्थापित किया गया है।

 

Robbery: डकैती से 7 दिन पहले कोटा आए थे लुटेरे, रायपुरा की मान सरोवर कॉलोनी में रची थी 27 किलो सोना लूटने की साजिश


निगम में महापौर ने किया ध्वजारोहण
निगम के दशहरा मैदान स्थित प्रशासनिक भवन पर सुबह 8 बजे महापौर महेश विजय ने ध्वजारोहण किया। वहीं, रामपुरा स्थित निगम कार्यालय भवन पर सुबह 7:30 बजे उपमहापौर सुनीता व्यास ने ध्वजारोहण कर कोटावासियों को गणतंत्र दिवस की मुबारकबाद दी। सेक्टर कार्यालयों पर भी ध्वजारोहण किया गया। इसके अलावा जिलेभर में सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में भी ध्वजारोहण किया गया।

happy republic day
Show More
​Zuber Khan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned