scriptहर वक्त रहा न करो रफ्तार में, रिस्क मत लो यूं बेकार में… | Road Safety Week in Kota | Patrika News

हर वक्त रहा न करो रफ्तार में, रिस्क मत लो यूं बेकार में…

locationकोटाPublished: Feb 06, 2020 09:36:43 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन गुरुवार को मां भारती स्कूल में एकल काव्य पाठ का आयोजन किया गया। आरटीओ कार्यालय और किशोर सागर तालाब की पाल पर नुक्कड़ नाटकों के आयोजन के साथ स्कूली छात्रों के लिए शपथ और प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया गया।

हर वक्त रहा न करो रफ्तार में, रिस्क मत लो यूं बेकार में...

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सड़क सुरक्षा का संदेश देते हुए।

कोटा. सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन गुरुवार को मां भारती स्कूल में एकल काव्य पाठ का आयोजन किया गया। आरटीओ कार्यालय और किशोर सागर तालाब की पाल पर नुक्कड़ नाटकों के आयोजन के साथ स्कूली छात्रों के लिए शपथ और प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया गया।
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तीसरे दिन किशोरों एवं युवाओं को यातायात नियमों की पालना करने को प्रेरित करने के लिए महावीर नगर तृतीय स्थित मां भारती कॉलेज में एकल काव्य पाठ का आयोजन किया गया। इसमें एआरटीओ पीएल बामनिया ने ‘बिन देखे न करो कभी, यारो ओवरटेक, हमेशा लगाया करो, सही समय पे ब्रेक’ ‘हेलमेट है या नहीं, सिर को कर लो चेक, खोपड़ी फिर बची रहे, वरना होगी क्रेक’ ‘रहा मत करो आप रफ़्तार में, कभी रिस्क मत लो यूँ बेकार में।’ ‘बनो मत कभी सूरमा रोड पे, कई सूरमा है अब मज़ार में’ ‘करे नियम की पालना, बचे हमारी जान, हम हैं अच्छे नागरिक, बने यही पहचान’ और ‘अनुशासन में सब चले, रहे सफऱ आसान, सुरक्षित हर सड़क बने, रक्षित हो इंसान’ आदि कविताओं का पाठ किया।
रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर: इस महीने कई ट्रेनें रहेंगी रद्द, 6 गाडिय़ों का बदला रूट


शपथ और नुक्कड़ नाटक भी
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कुसुम राठौड़ ने महाविद्यालयों और विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों को सड़क पर वाहन चलाते समय नियमों की पालना के लिए प्रेरित करने को हेलमेट लगाने एवं सीट बेल्ट का नियमित इस्तेमाल करने की शपथ दिलाई। उच्च माध्यमिक विद्यालयों और महाविद्यालयों के साथ छत्रपुरा स्थित प्रादेशिक परिवहन अधिकारी कार्यालय एवं किशोर सागर की पाल पर नुक्कड़ नाटकों का आयोजन भी किया गया। इस दौरान डीटीओ भगवान कर्मचंदानी और परिवहन निरीक्षक बनवारी लाल आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो