scriptइन गड्ढों से जान छुड़ाना मुश्किल | Roads carved in Kota city are giving pain | Patrika News

इन गड्ढों से जान छुड़ाना मुश्किल

locationकोटाPublished: Aug 04, 2021 09:58:55 pm

Submitted by:

Haboo Lal Sharma

कोटा शहर में चल रहे विकास कार्यों के चलते पूरा शहर खुदा पड़ा है। विकास के नाम पर लोग दर्द सहन कर रहे हैं, लेकिन शहर के उन क्षेत्रों में जहां विकास कार्य नहीं हो रहे, वहां भी खुदी सड़कें और गड्ढे लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं। बारिश में गड्ढे ज्यादा दर्द दे रहे हैं।

शहर में खुदी सड़कें दे रही दर्द

इन गड्ढों से जान छुड़ाना मुश्किल

कोटा. कोटा शहर में चल रहे विकास कार्यों के चलते पूरा शहर खुदा पड़ा है। विकास के नाम पर लोग दर्द सहन कर रहे हैं, लेकिन शहर के उन क्षेत्रों में जहां विकास कार्य नहीं हो रहे, वहां भी खुदी सड़कें और गड्ढे लोगों के लिए परेशानी बने हुए हैं। बारिश में गड्ढे ज्यादा दर्द दे रहे हैं। बारिश से पहले पेचवर्क नहीं होने से अब इनमें पानी भर गया है। ऐसे में वाहन चालकों को निकलने में दिक्कत हो रही है।
छावनी-थेगड़ा रोड
सूर सागर निवासी महावीर मेघवाल ने बताया कि छावनी रेलवे पुलिया से थेगड़ा पुलिया तक थेगड़ा रोड पूरी तरह उखड़ चुकी है। आधा किलोमीटर के इस मार्ग पर एक मीटर भी सड़क सही नहीं है। पूरी सड़क गडढ़ों में तब्दील होती जा रही है। गड्ढों में बारिश का पानी भरने से वाहन चालकों को गड्ढों का पता नहीं चलता और दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।
शीला चौधरी रोड
दुकानदार रमेशचन्द खंडिया ने बताया कि तलवंडी स्थित शीला चौधरी रोड की दुर्दशा भी कम नहीं है। शिकायत पर गड्ढों का पेचवर्क कर दिया जाता है, लेकिन कुछ दिन में ही उखड़ जाता है। इस मार्ग पर भी बड़े बड़े गड्ढे है। बारिश के दौरान पेचवर्क नहीं हो सकता तो कम से कम गड्ढों में गिट्टी व मलबा तो भरवा दें, ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो।
थेगड़ा-रायपुरा रोड
थेगड़ा रायपुरा रोड पर थेगड़ा पुलिया से शिवसागर सीसी रोड तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए है। इसी तरह इसी मार्ग पर सीसी रोड के बीच कुछ हिस्से की सड़क की हालत खराब हो रही है। लगातार बारिश से ये गड्ढे गहरे होते जा रहा है।
रायपुरा-डीसीएम रोड
रायपुरा से डीसीएम रोड के बीच में जगह-जगह सड़क उखड़ गई और गहरे गड्ढे पड़ गए तथा गिट्टी सड़क पर फैलने से दुपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। इन गड्ढों में बारिश का पानी भरने से वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
पत्रिका रोड
डीसीएम रोड से पत्रिका जाने वाले मार्ग पर पिछले एक साल से एसबीआई बैंक से आगे सड़क पर लम्बा चौड़ा गड्ढा हो रहा है। यह धीरे-धीरे गहरा और बढ़ता जा रहा है। बारिश का पानी भरने से गड्ढे की गहराई का पता नहीं चलता और दुपहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इसकी शिकायत स्थानीय वार्ड पार्षद से भी की, लेकिन समाधान नहीं हुआ।
पांच माह से नाले का ढकान बंद नहीं हुआ
दक्षिण निगम के वार्ड 60 आदर्श नगर मैन रोड की पूरी सड़क उखड़ी पड़ी है। पार्षद सुरेन्द्र राठौर ने बताया कि सड़क बनना तो दूर की बात है आदर्श नगर रोड पर पांच माह पहले सफाई के लिए खोला नाले का ढकान आज तक बंद नहीं किया। बारिश का पानी रोड पर भरने से वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त नहीं हो जाएं, इसके लिए वहां सूचना पट्ट लगा रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो