रोडवेज की बसें तैयार, यात्रीभार का इंतजार

कोरोना काल में ग्रीन जोन के हाल... जिले में चार मार्गों पर ही हो रहा बसों का संचालन

By: mukesh gour

Published: 16 May 2020, 11:59 PM IST

बारां. ग्रीन जोन में शामिल बारां जिले में राज्य सरकार के निर्देशानुसार रोडवेज के पहिए घूमने लगे हैं, लेकिन अन्तर जिला बसों के संचालन की छूट के चलते कुछ मार्गों पर ही यात्रीभार मिल रहा है। यात्री बस स्टैंड पर भी पहुंच रहे हैं, लेकिन बसों का संचालन जारी रखने के लिए 50 प्रतिशत तक यात्री नहीं मिल रहे। फिलहाल यहां से चार कस्बों के लिए बसों का संचालन हो रहा है। अधिकांश मार्गों की बसें केन्द्रीय बस स्टैंड पर ही यात्रियों के इंतजार में खड़ी हैं। फिलहाल रोडवेज बारां आगार को करीब 35 से 40 फीसदी ही यात्रीभार मिल रहा है।

READ ALSO : नीट-यूजी : 31 मई तक त्रुटि सुधार का एक और मौका

इन मार्गों पर संचालन
लॉकडाउन के तीसरे चरण में मिली छूट के बाद जिले के छबड़ा, छीपाबड़ौद, कस्बाथाना व अन्ता मार्ग के लिए नियमित रूप से बसों का संचालन किया जा रहा है। वैसे मांगरोल व नाहरगढ़ मार्ग के लिए भी संचालन शुरू किया गया था, कम यात्री मिलने से इसे बंद कर दिया। झालावाड़, कोटा के लिए लॉकडाउन के बाद से ही बसों का संचालन ठप है। फिलहाल कोटा व झालावाड़ दोनों रेड जोन में हैं। सबसे अधिक 50 फीसदी यात्री भार कस्बाथाना मार्ग पर ही मिल रहा है। 17 मई को लॉकडाउन 3.0 की अवधि समाप्त हो रही है। इससे रोडवेज मुख्यालय की ओर से 17 मई को ही नए दिशा-निर्देश मिलने का इंतजार किया जा रहा है। शनिवार शाम तक अधिकृत तौर पर इस तरह के कुछ भी आदेश राज्य सरकार, जिला प्रशासन व रोडवेज मुख्यालय की ओर से नहीं मिले है। पचास फीसदी कर्मचारियों को ही ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है।

READ ALSO : कोरोना की मंडी : फल-सब्जी के साथ घर तक न पहुंच जाए कोरोना

फिलहाल जिले में ही बसों का संचालन किया जा रहा है, इस पर भी करीब 35-40 फीसदी यात्रीभार मिल रहा है। अतिरिक्त बसों की भी व्यवस्था की हुई है। मुख्यालय के आदेश का इंतजार है।
सुनीता जैन, मुख्य प्रबंधक, बारां आगार

Show More
mukesh gour
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned