scriptRoadways ko mile naya avataar: Lack of buses, facilities not enough | Roadways ko mile naya avataar: जरूरी है उपचार, अव्यस्थाओं का अंबार, कुछ तो करो सरकार | Patrika News

Roadways ko mile naya avataar: जरूरी है उपचार, अव्यस्थाओं का अंबार, कुछ तो करो सरकार

Roadways ko mile naya avataar: कोटा. शहर में जगह जगह विकास कार्य हो रहे हैं। कहीं अंडर पास, कहीं फ्लाई ओवर निर्माण तो कहीं सौन्दर्यकरण से शहर में बदलाव हो रहे हैं, लेकिन इधर शिक्षा नगरी के प्रमुख बस अड्डों के हाल बेहाल हो रहे हैं। यहां न यात्रियों को पर्याप्त सुविधाएं मिल रही है, न ही साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाओं की ओर किसी का ध्यान है।

कोटा

Updated: April 25, 2022 11:49:32 pm

Roadways ko mile naya avataar: कोटा. शहर में जगह जगह विकास कार्य हो रहे हैं। कहीं अंडर पास, कहीं फ्लाई ओवर निर्माण तो कहीं सौन्दर्यकरण से शहर में बदलाव हो रहे हैं, लेकिन इधर शिक्षा नगरी के प्रमुख बस अड्डों के हाल बेहाल हो रहे हैं। यहां न यात्रियों को पर्याप्त सुविधाएं मिल रही है, न ही साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाओं की ओर किसी का ध्यान है। नयापुरा व डीसीएम रोड दोनों स्थानों पर िस्थत बस स्टैंडों के हाल बेहाल हो रहे हैं। कहीं जर्जर होते भवन से यात्रियों आफत मंडराती नजर आती है, कहीं बसों के लिए यात्रियों एक बस स्टैंड से दूसरे बस स्टैंड की दौड़ लगानी पड़ती है।
Roadways ko mile naya  avataar:  अव्यस्थाओं का अंबार, कुछ तो करो सरकार
Roadways ko mile naya avataar: जरूरी है उपचार, अव्यस्थाओं का अंबार, कुछ तो करो सरकार
इसमें कई बार बस यात्रियों की बसें छूटने का अंदेशा बना रहता है। इन हालातों के बावूजद न रोडवेज प्रशासन का इस ओर ध्यान है न ही सरकार का। सरकार व प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि लोग शिक्षा नगरी की छवि लेकर आते हैं, बस स्टैंड पर उतरते ही यहां के हालातों को कोसते हैं। शहर में प्रवेश करने पर बस स्टैंड एक दर्पण की तरह होता है।
यहां नहीं मिलती बसें

लाखों की राशि खर्च कर संजय नगर क्षेत्र में न्यू बस टर्मिनल बनाया गया।इसे शुरू हुए एक दशक हो गया, लेकिन अब तक यहां पूरी तरह से बसों का ठहराव नहीं हो पाया। कोटा से जाने व आने वाली बसें तो यात्रियों को यहां मिल जाती है, लेकिन अन्य डिपों की बसें अब भी नयापुरा बस स्डैंड से सीधे ही निकल रही है।सूत्रों के अनुसार , झालावाड़,भीलवाड़ा, बारां, अजमेर समेत अन्य कई बसें नए बस स्टैंड पर नहीं आ रही है। कई बार यात्री इन स्थानों पर जाने के लिए बस स्टैंड आ जाते हैं तो उन्हें दूसरे बस स्टैंड पर भागना पड़ता है। वर्ष 2013 में नए बस स्टैंड का उद्घाटन हुआ था।
साफ सफाई की अनदेखी

बस स्टैंड पर साफ की भी अनदेखी नजर आई। यहां बने वाश रूम में अक्सर पानी भरा रहता है। एक कक्ष में तो वॉशरुम का पानी तक रिस कर आने लगा है। लोगों ने बताया कि
हालत अक्सर इसी तरह की रहती है। बस स्टैंड पर ईमित्र तो लगे हुए हें, लेकिन इनकी मशीने धूल खाती नजर आई। बस स्टैंड पर लगी स्क्रीन भी बंद पड़ी है।
पुराने बस स्टैंड के ये हाल

नया बस स्टैंड ही नहीं पुराना बस स्टैंड तो दुर्दशा का शिकार है। यह भवन जर्जर हो चुका है। आए दिन इसकी छतो से सीमेंट कंकरीट टपकता रहता है। कोटा से यात्रा करने वाले अधिकतर यात्री इसी बस स्टैंड से सफर करते हैं,लेकिन इसके बावजूद सरकार का भवन के जीणोZद्दार की ओर कोई ध्यान नहीं है। भवन की छतों के सरिए नजर आने लगे हैं। गत वर्ष बरसात में छत से काफी प्लास्टर उखड़ कर गिर गया था। गनीमत यह रही कि यह रात में गिरा था। बाढ़ के दौरान बस स्टैंड में पानी भरने के बाद से ही भवन के हालात और खराब हो गए हैं। यहां बने वॉशरूप की दीवार भी जगह छोड़ चुकी है। यह कभी भी हादसे का कारण बन सकती है।
बंद पड़ा वात्सल्य कक्ष


बस स्टैंड के वात्सल्य कक्ष पर अक्सर ताला लगा रहता है, हालांकि बस स्टैंड पर उपिस्थत विभाग के कर्मचारियों का तर्क था कि जरूरत पड़ने पर इसका ताला खोल कर महिलाओं को उपलब्ध करवा देते हैं, लेकिन सवाल यह है कि अक्सर महिलाएं पूछने में भी हिचकिचाती है।
शनिवार को कक्ष का ताला खुलवाया गया तो इस कक्ष में एक टेबल व कुर्सी देखी गई लेकिन इन पर धूल छाई नजर आई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

IPL 2022 MI vs SRH Live Updates : रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को 3 रनों से हरायामुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों ने शराब की दुकान पर फेंका ग्रेनेड,3 घायल, 1 की मौतमॉब लिंचिंग : भीड़ ने युवक को पुलिस के सामने पीट पीटकर मार डाला, दूसरी पत्नी से मिलने पहुंचा थादिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.