17 मिनट में पौैने तीन लाख के गहने व नकदी की चोरी और हो गए फुर्र

Crime news : सीसीटीवी कैमरे में हुई वारदात
चार चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

By: Rajesh Tripathi

Published: 14 Oct 2019, 10:02 PM IST

कोटा. महावीर नगर थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह चार अज्ञात चोर एक सूने मकान में महज 17 मिनट में चोरी कर फुर्र हो गए। 17 मिनट की इस अवधि में चोरों ने घर के मेन गेट को तोडऩे की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं टूटा, तो उन्होंने गेट के चारों कब्जे ही तोड़ दिए। इसके बाद वे सीधे बेडरूम में पहुंचे और वहां लोहे की रोड से अलमारी व अंदर के लॉकर को तोड़ा और उसमें रखी नकदी व जेवर ले गए। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Read More :बहन की बेटी को बीयर पिलाकर किया रेप, मां
के साथ थाने पहुंचकर लगाई न्याय की गुहार

महावीर नगर तृतीय की परिजात कॉलोनी के मकान संख्या 10-जी-12 निवासी दंत रोग विशेषज्ञ डॉ.अजय कुमार गुप्ता सोमवार सुबह वे क्लिनिक गए हुए थे। उनकी पत्नी व बेटी भी करीब 11 बजे क्लिनिक आए गए। इसी दौरान उनकी गली में चार अज्ञात युवक आए। इसमें से दो युवक रूककर वहां इंतजार करने लगे। इसी दौरान दो युवक मकान की बाहरी चारदीवारी लांघकर भीतर घुस गए और मुख्य दरवाजे पर लगे ताले को तोडऩे का प्रयास किया। जब ताला नहीं टूटा, तो उन्होंने गेट के चारों कब्जे ही तोड़ दिए। इसके बाद दोनों मकान के भीतर घुसे तथा तेजी से बेडरूम में गए और वहां अलमारी के गेट को और उसके बाद अलमारी के भीतर लॉकर को भी सरिए से तोड़ दिया। इसके बाद चोर लॉकर में रखे करीब 70 हजार रुपए व करीब पौने तीन लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात चुरा ले गए। जब चिकित्सक घर पहुंचे तो मेन गेट टूटा हुआ था। इस पर वे भीतर गए तो अलमारी व उसका लॉकर टूटा हुआ था तथा गहने व नकदी चोरी हो चुकी थी। इस पर उन्होंने मामले की सूचना महावीर नगर पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात जनों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज की।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
डॉ.गुप्ता ने बताया कि पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोर सोमवार सुबह 11.46 बजे घर में घुसे और इसके महज 17 मिनट बाद 12 बजकर 3 मिनट पर घर से चोरी कर निकल गए। चोरों के घर में घुसने से निकलने तक की पूरी फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। पुलिस हुलिए से मिलते जुलते आरोपियों व पहले चोरियों की वारदात के चालानशुदा व आदतन अपराधियों की भी तलाश कर रही है।

रैकी का जताया शक
डॉ.गुप्ता ने बताया कि चोर शायद काफी समय से उनके मकान की रैकी कर रहे थे। सुबह वे घर से उनके केशवपुरा स्थित डेंटल क्लिनिक निकल जाते है। वहीं उनकी पत्नी भी सुबह करीब 11 बजे बाहर निकल जाती है। इस दौरान केवल उनकी बेटी ही घर पर रहती है। उनकी पत्नी कमरदर्द होने से कई दिनों से घर से बाहर नहीं जा रही थी। सोमवार को ही वह बेटी को लेकर क्लिनिक आई थी और इसी दौरान चोरों ने वारदात को अंजाम दे डाला। उन्होंने कहा ये तो अच्छा हुआ पत्नी बेटी को भी साथ ले आई, नहीं तो पता नहीं क्या होता।

Show More
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned